प्रेमी-प्रेमिका ने पंचायत में रचाई शादी, लोगों ने वर-वधु को दिया आशीर्वाद

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2023 - 02:48 PM (IST)

संतकबीरनगर ( मिथिलेश कुमार धुरिया ): कहते हैं इश्क और जंग में सब कुछ जायज है, ऐसा ही एक मामला संत कबीर नगर जिले से आया है। जहां महाराजगंज जिले का रहने वाले एक युवक का नीतू नाम की युवती से प्रेस प्रसंग चल रहा था। जब इसकी भनक दोनो के परिजनों को हुई तो उन्होंने इसका विरोध किया, लेकिन युवक अपनी प्रेमिका से चोरी छिपे मिलता था। एक दिन इस प्रेम कहानी की बात पंचायत तक पहुंच गई। पंचायत ने प्रेमिका- प्रेमी की मंदिर में रीति रिवाज से शादी करा दी। इस दौरान प्रेमी जोड़े ने  सात फेरे लेकर जन्मो जन्म तक शादी के बंधन में एक दूसरे के हो गए। परिवार और क्षेत्र के लोगों ने वर-वधु को आशीर्वाद दिया।

जानिए पूरा मामला
दरअसल, महाराजगंज जिले के बेलसर निवासी सुभाष जायसवाल का ननिहाल संतकबीरनगर के धर्मसिंहवा थाना क्षेत्र के अतरीनानकर में है।  जहां सुनील जायसवाल अपने पिता के ननिहाल आया जाया करता था। इसी दौरान वहां पूजा नामक युवती से उसका प्रेम प्रसंग हो गया। लंबे दिनों से दोनों का प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बात की जानकारी परिजनों को हुई तो पहले तो विरोध किया। बाद में मामला पंचायत तक पहुंच गया तो रजामंदी से प्रेमी सुनील जायसवाल और प्रेमिका नीतू ने शादी करने का फैसला लिया।

 वहीं  पंचायत ने सामाजिकता और कानून को ध्यान रखते हुए यह निर्णय लिया कि दोनों अपनी रजामंदी से शादी करने और अपनी जिंदगी खुशहाली से जिए। दोनो के प्यार के सामने परिवार के लोगों को झुकना पड़ा। परिवार और क्षेत्र के लोग स्थानीय मंदिर मे मां काली को साक्षी मानकर प्रेमी प्रेमिका की शादी बिना दान दहेज के करवा दिए। इस दौरान परिवार और उपस्थित लोगों ने वर-वधु को आशीर्वाद देकर उनकी लंबी आयु की कामना की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static