UP के 5 जिलों में मिलेगी कम्पोजिट सिलेंडर में रसोई गैस, जानिए क्या है इसकी खासियत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 10:35 AM (IST)

लखनऊ: भारी भरकम रसोई गैस सिलेंडर के रखरखाव से परेशान राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के 5 जिलों के बाशिंदो को पारदर्शी फाइबर युक्त गैस सिलेंडर का विकल्प मंगलवार से मिले जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर इण्डियन ऑयल के नये युग के कम्पोजिट सिलेण्डर का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि इस सिलेण्डर से जनता को एक नया विकल्प मिलेगा। लखनऊ वासियों के लिए यह सिलेण्डर उपलब्ध हो चुका है। इनके अलावा, गोरखपुर, कानपुर, प्रयागराज तथा वाराणसी में भी जनता को इस पारदर्शी फाइबर युक्त सिलेण्डर का लाभ कल से मिलने लगेगा।

इस अवसर पर इण्डियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक डॉ उत्तीय भट्टाचार्य ने बताया कि फाइबर से बना होने के कारण यह स्टील सिलेण्डर की तुलना में करीब 50 प्रतिशत हल्का, सुविधाजनक एवं जंगरोधक है। पारदर्शी होने के कारण उपभोक्ता सिलेण्डर में एलपीजी की मात्रा भी जान सकेंगे। इससे उन्हें अचानक से गैस खत्म होने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा और वे समय से रिफिल ऑडर्र कर सकेेंगे।

उन्होंने कहा कि लखनऊ, वाराणसी एवं कानपुर बॉटलिंग प्लाण्ट में कम्पोजिट सिलेण्डरों का उत्पादन पूरी क्षमता से हो रहा है। यह आकर्षक फाइबर सिलेण्डर ग्राहकों को 05 एवं 10 किलोग्राम वैरिएण्ट में उपलब्ध होगा। इण्डियन कम्पोजिट सिलेण्डर इण्डियन ऑयल की एक नवीनतम एलपीजी पेशकश है, जो कि ब्लो मोल्डेड इनर लाइनर से बनी एक 3 परत निर्माण है, जो पॉलीमर फाइबर ग्लास की मिश्रित परत से कवर्ड होता है और एचडीपीई बाहरी जैकेट से सुसज्जित होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static