मुंबई को हराने वाले LSG के Mohsin khan का छलका दर्द, कहा- मेरे पापा ICU में थे, मैं उनके लिए IPL खेल रहा था

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 01:22 PM (IST)

Mohsin Khan : आपके जिंदगी में जितनी कठिनाई सामने आती है, अगर उससे सामने करने का हौसला आपके पास है तो आपको बड़ा बनने से कोई नहीं रोक सकता है। बता दें कि लखनऊ को मुंबई के ख‍िलाफ जीत में अहम भूमिका न‍िभाने वाले और मैच पलटने वाले मोहस‍िन के प‍िता 10 दिनों तक ICU में रहे। लेकिन जो कारनामा 16 मई को उन्होंने किया, उसे क्रिकेट फैन्स ताउम्र याद रखेंगे। मोहस‍िन ने अपने प्रदर्शन को प‍िता के प्रत‍ि समर्प‍ित किया।

दरअसल बीते मंगलवार को यूपी की राजधानी में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें  मुंबई की जीत में लखनऊ के एक गेंदबाज सबसे बड़ी रुकावट बन गए। यह गेंदबाज लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG ) के मोहस‍िन खान (Mohsin Khan) रहे। आख‍िरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे, क्रीज पर कैमरन ग्रीन और टिम डेव‍िड थे। टिम डेविड कैसे आख‍िरी ओवर्स में मैच पलटते हैं, यह कहानी आईपीएल फैन्स को बताने की जरूरत नहीं है। लेकिन, टिम डेविड और कैमरून ग्रीन मोहस‍िन के सामने सरेंडर कर बैठे। नतीजतन लखनऊ को इस मैच में 5 रनों से जीत मिली। लखनऊ की आईपीएल 2023 प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं जीवंत हैं।

 

मोहस‍िन खान के पिता ICU में थे
अब बात करते हैं मोहस‍िन खान की, जिन्होंने इतना टीम पर उतना दबाव होने के बाद इतनी बुद्दीमानी से गेंदबाजी की मुंबई को हार का मूंह देखना पड़ा।  उन्होंने 3 ओवर्स में 26 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। मोहस‍िन खान कभी मुंबई इंडियंस के कैम्प में रह चुके हैं। मोहस‍िन ने मैच के बाद बेहद इमोशनल बात शेयर की और मुंबई के ख‍िलाफ जीत अपने पिता को समर्प‍ित की। मोहस‍िन के पिता 16 मई को हुए मैच से पहले तक हॉस्प‍िटल के ICU में भर्ती थे। 

मोहस‍िन ने भावुक स्वर में कहा- मेरे पिता आईसीयू में थे और मैं उनके लिए खेल रहा था। वह कल (15 मई) ही डिस्चार्च हुए हैं. वह जरूर टीवी पर मैच देख रहे होंगे। मैं केवल उनके लिए खेल रहा था। वह पिछले 10 दिनों से आईसीयू में थे। वह मेरे प्रदर्शन से जरूर खुश होंगे। 

Content Writer

Imran