Lucknow: मेदांता सहित 5 निजी अस्पताल कोरोना के लिए आरक्षित, लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 21, 2021 - 02:08 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी के पांच निजी अस्पताल कोरोना के इलाज के लिये आरक्षित कर दिये गये हैं। जिला प्रशासन ने शहीद पथ स्थित मेदांता, एलडीए कॉलोनी स्थित अपोलो मेडिक्स, इंटरनेशनल लाइफ साइंसेज लिमिटेड के अलावा गोमती नगर के सहारा हॉस्पिटल को आरक्षित किया है। इसके अलावा किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय तथा संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के लीवर प्रत्यारोपण भवन को भी कोविड उपचार के लिए आरक्षित किया गया है।

प्रभारी जिलाधिकारी रोशन जैकब के अनुसार राजधानी में इस समय आईसीयू वाले बेडों की अधिक जरूरत है। इसी क्रम में लेवल 2 व लेवल 3 स्तर के बड़े अस्पतालों को आरक्षित किया जा रहा है। इन अस्पतालों की सुविधाएं मिलने से गंभीर रोगियों के इलाज में आ रही दिक्कत को दूर किया जा सकेगा। इन अस्पतालों के भवन परिसर व उनमें उपलब्ध बेड, दवाओं व रसायन, उपकरण, मानव संसाधन, कमरों व फर्नीचर के अलावा बिजली जनरेटर, ऑक्सीजन प्लांट, पेयजल सुविधा आदि प्रबंधन सुविधाओं को आरक्षित करने के लिए कहा गया है।

सभी चिकित्सालयों के प्रबंधक तथा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने भवन परिसर को कोरोना संक्रमितों के लिए ठीक करवाकर जल्द उन्हें व मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सूचना दें। जिलाधिकारी ने चेतावनी दी है कि इसमें ढिलाई बरतने पर कार्रवाई होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static