मुरादाबाद में पटरी से उतरी लखनऊ-आनंद विहार डबल डेकर ट्रेन, कोई हताहत नहीं

10/6/2019 11:45:17 AM

मुरादाबादः उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के निकट रविवार को लखनऊ से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनस जा रही डबल डेकर ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतर गई। इस हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि आपातकालीन ब्रेक लगाने से बड़ा हादसा टल गया। 

लखनऊ जंक्शन से भोर 4:55 मिनट पर आनंद विहार के लिए रवाना हुई 12583 लखनऊ-आनंद विहार डबल डेकर ट्रेन सुबह करीब सवा दस बजे मुरादाबाद रेलवे यार्ड के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन की गति धीमी होने और चालक की सजगता के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। ट्रेन के यात्री कोच के दो पहिए पटरी से उतरे हैं। हादसे के कारण दिल्ली लखनऊ रेलमार्ग बाधित है और कई ट्रेनों को फिलहाल अन्य स्टेशनों पर रोक दिया गया है। दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के बेपटरी कोच को दुरूस्त करने के लिए क्रेन मंगा ली गई है। रेलवे के आला अधिकारी और तकनीकी विभाग की टीम मौके पर मौजूद हैं।

ट्रेन के एक यात्री संजीव त्यागी ने बताया कि रेल की रफ्तार बेहद धीमी थी। इस बीच ट्रेन लहरा कर तेज झटके के साथ रूक गई। ट्रेन में कई यात्री अपनी सीट से गिर गए। हालांकि किसी को विशेष चोट नहीं लगी। गौरतलब है कि, मुरादाबाद में रविवार रात ही एक मिलिट्री की विशेष मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे। 24 घंटों के भीतर दूसरी घटना से रेलवे प्रशासन सकते में हैं। दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।


Deepika Rajput

Related News