लखनऊ: ATS ने आंतकी संगठन से जुड़े 3 और लोगों को किया गिरफ्तार, एे भी साजिश में थे शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 06:43 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने अलकायदा के सहयोगी संगठन गजवातुल हिन्द (एक्यूआईएस) से जुड़े आंतकियों के तीन और सहयोगियों को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है।  एटीएस प्रवक्ता ने आज शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रविवार को गिरफ्तार किए गये आतंकी मिनहाज और मुसीरुद्दीन से पूछताछ के बाद उनके तीन सहयोगियों शकील ,मोहम्मद मुस्तकीम और मोहम्मद मुईद को एटीएस ने गिरफ्तारी लखनऊ के वजीरगंज और न्यू हैदराबाद इलाके से गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरेपियों में मोहम्मद मुईद मुजफ्फरनगर जिले के तितावी इलाके के मांडी गांव का रहने वाला है।  उन्होंने बताया कि एसटीएस ने 11 जुलाई को लखनऊ के काकोरी इलाक से एक ऑपरेशन में अंसार गजवातुल हिन्द से जुड़े दो आतंकियों मिन्हाज़ और मुशीरुद्दीन गिरफ्तार किया था । इस सम्बन्ध में एटीएसए थाने पर मामला दर्ज किया गया था। गिरफ्तार आंतकियों को एटीएस ने 14 दिन पुलिस कस्टडी रिमांड पर पूछताछ पर लिया था। पूछताछ के क्रम में कुछ नाम प्रकाश में आए थे ,जिनको एटीएस मुख्यालय पर पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार तीनों लोगों ने अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया,जिसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है । गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर अग्रिम विधिक कारर्वाई की जाएगी । उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में बांसमंडी निवासी 35 वर्षीय शकील के अलावा तकिया तारनशाह मदेगंज सीतापुर रोड निवासी 44 वर्षीय मोहम्मद मुस्तकीम और न्यू हैदरगंज कैम्पल रोड निवासी 29 वर्षीय मोहम्मद मुईद शामिल है, यह आरोपी मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। गौरतलब है कि लखनऊ के दुबग्गा क्षेत्र से रविवार को गिरफ्तार किये गये दो आतंकवादियों मिनहाज और मसीरूद्दीन को 12 जुलाई को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया गया जहां से दोनो को 14 दिन की रिमांड पर एटीएस को सौंप दिया गया था। इन आतंकवादियों के पास से विस्फोटक, प्रेशर कुकर और हथियार भी मिले थे।

Content Writer

Ramkesh