लखनऊ: चारबाग रेलवे स्टेशन पर केले की बिक्री पर लगी रोक, जानिए वजह

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 04:49 PM (IST)

लखनऊ: यात्रा के दौरान केले खाने के शौकीन यात्रियों के लिए बुरी खबर है। अब लखनऊ रेलवे स्टेशन पर इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है। रेलवे अधिकारियों का मानना है कि केले के छिलके से प्लेटफॉर्म पर गंदगी फैलती है। इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर केले की बिक्री पर रोक लगा दी है। प्रशासन ने चेतावनी दी है कि अगर कोई इस नियम को तोड़ते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

केले की बिक्री पर रोक से खुश नहीं दुकानदार और यात्री
न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार केले की बिक्री पर रोक लगने से दुकानदार और यात्री खुश नहीं हैं। चारबाग स्टेशन पर फलों की दुकान लगाने वाले ने कहा कि इससे न सिर्फ उसकी आमदनी पर असर पड़ेगा। अन्य फलों की तुलना में केला सस्ता होता है इसलिए ये सफर के दौरान आम यात्री के भोजन का प्रमुख साधन है। उसने बताया कि वो पिछले 5-6 दिन से केले नहीं बेच रहा है। प्रशासन ने इसकी बिक्री पर रोक लगा दी है।

केले से ज्यादा प्लास्टिक से रेलवे प्लेटफॉर्म पर होती है गंदगी 
वहीं रेल यात्रियों ने प्रशासन के इस कदम को बेतुका करार दिया है। उन्होंने कहा कि केले से कहीं ज्यादा प्लास्टिक रेलवे प्लेटफॉर्म पर गंदगी फैलाते हैं। उन्होंने प्लास्टिक उत्पादों-बोतलबंद पानी और पैकेट वाले स्नैक्स को रेलवे स्टेशन पर बेचने पर रोक लगाने की मांग की है। पानी की बोतलों और पैक किए हुए स्नैक्स पर भी प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केले के छिलके ऑर्गेनिक हैं, इनसे प्रदूषण और वातावरण को कोई नुकसान नहीं होता। 

Ajay kumar