CM योगी के बाद बीजेपी MLC ने हनुमान जी पर दिया विवादित बयान, बताया मुसलमान

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 05:21 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में भगवान हनुमान की जाति बताने का दौर शुरू हो गया है। अभी हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमान जी को दलित बताया था। अब बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब ने भगवान हनुमान को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भगवान हनुमान मुसलमान हैं। मुसलमानों के नाम ही रहमान, सुल्तान, इमरान, जीशान, रेहान जैसे होते हैं और उसी तरह हनुमान नाम भी मुसलमान का है। हिंदुओं में आपको ऐसे नाम नहीं मिलेंगे, सिर्फ हनुमान नाम मिलेगा। इसलिए हनुमान जी मुसलमान थे।

बुक्कल नवाब के बयान पर चढ़ा सियासी पारा
समाजवादी पार्टी के एमएलसी राजपाल कश्यप ने बीजेपी एमएलसी के बयान पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्री हनुमान की जाति बताने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री हनुमान को दलित बताते हैं, उनके एक मंत्री जाट बताते हैं वहीं अब बुक्कल नवाब उन्हें मुस्लिम बता रहे हैं। यही नहीं उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सीता माता को टेस्ट ट्यूब बेबी बताते हैं, अब तो सरकार में ही एकजुटता नहीं दिख रही है।

बुक्कल नवाब के बयान पर कांग्रेस का वार
बुक्कल नवाब के बयान कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने कहा ​है कि बीजेपी पहले तय कर ले कि हनुमान जी की जाति क्या है। हमें तो सिर्फ इतना पता है कि हनुमान सभी के ईष्ट देवता हैं। वह पवनसुत हनुमान हैं और वह हमेशा से हम सभी के ईष्ट थे और रहेंगे। यह सभी अभी हनुमान जी के पाप के भागीदार बने हैं और आगे भी बनेंगे।

Deepika Rajput