लखनऊ: वजीरगंज में जीवन रक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 06:44 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लखनऊ के वजीरगंज इलाके से पुलिस ने आज जीवन रक्षक दवा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि वजीरगंज थाना प्रभारी निरीक्षक घनश्याम मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस टीम संगठित अपराधियों को पकड़ने के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत मामूर थी। आज सुबह करीब सवा नौ बजे पुलिस को सूचना मिली कि जीवन रक्षक दवा रेमडेसिविर इंजेक्शन को अधिक दाम में बेचने वाला ऐशबाग निवासी स्कूटर सवार सैय्यद फसीउरर्हमान रेजीडेन्सी के पास खड़ा है। सूचना पर वजीरगंज पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से पांच रेमडेसिविर इंजेक्शन , 12 हजार रुपये, और मोबाइल फोन बरामद किया।       

त्रिपाठी नेे बताया कि फसीउरर्हमान सात साल पहले एक दवा बेचने की दुकान पर काम करता था। कोरोना काल में अधिक पैसा कमाने के लालच में वह रेमडेसिविर इंजेक्शन पांच-छह हजार में खरीद कर उसे 20 से 25 हजार रुपये में बेचता था। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है। गौरतलब है कि इसके पहले लखनऊ पुलिस आक्सीजन सिलेण्डर आदि की कालाबाजारी करने वाले कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। 

Content Writer

Umakant yadav