लखनऊ कैश वैन लूटकांड: 1 लाख के इनामी बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 05, 2018 - 09:42 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कुछ दिन पहले राजभवन के सामने कैश वैन से हुई लाखों की लूट मामले में पुलिस ने आरोपी विनीत को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को रायबरेली से गिरफ्तार किया है। वारदात के बाद से विनीत पर पुलिस ने 1 लाख रुपए का इनाम रखा था। पुलिस ने आरोपी के पास से लूट के 4.5 लाख रुपए और असलहा भी बरामद किया है।

जानकारी मुताबिक पुलिस ने लूट की वारदात के बाद आरोपी का स्केच जारी किया था। इसी दौरान घटना का एक वीडियो सामने आया। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि एक ही बदमाश ने अकेल वारदात को अंजाम दिया और फिर सफेद रंग की बाइक से फरार हो गया। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल बाइक को अर्जुनगंज इलाके में स्थित एक धर्मकांटे से लावारिस हालत में शनिवार को बरामद किया था। पुलिस के मुताबिक रायबरेली का रहने वाला विनीत हत्या के मामले में 2 साल से फरार चल रहा था।

उल्लेखनीय है कि कैश वैन गार्ड की हत्या कर बाइक सवार बदमाशों ने 6.44 लाख रुपए लूटे थे। लूट में इस्तेमाल की गई बाइक का नंबर भी फर्जी निकला जो एक्टिवा का नंबर था। वहीं लखनऊ के इस वीवीआईपी इलाके में लूट की वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था।

Anil Kapoor