Lucknow: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर CM योगी ने दी श्रद्धांजलि, प्रतिमा पर फूल अर्पित कर किया याद

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 01:24 PM (IST)

लखनऊः आज यानी 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की पुण्यतिथि है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राष्ट्रपिता को पुष्पांजलि अर्पित की है। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए सीएम जीपीओ पहुंचे है और जहां पर स्थित बापू की प्रतिमा पर उन्होंने फूल अर्पित किए है। इसके अलावा उन्होंने ट्वीट कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद किया है। मुख्यमंत्री के साथ-साथ कुछ अन्य नेताओं ने भी राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी है।

 


बता दें कि 30 जनवरी 1948 की शाम को नई दिल्ली स्थित बिड़ला भवन में गोली मारकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या कर दी गई थी। वे रोज शाम वहां प्रार्थना किया करते थे। 30 जनवरी 1948 की शाम जब वे संध्याकालीन प्रार्थना के लिए जा रहे थे तभी नाथूराम गोडसे उनके पैर छूने का अभिनय करते हुए उनके सामने गए और उन पर बैरेटा पिस्तौल से तीन गोलियां दाग दीं। आज उनकी पुण्यतिथि है। इस मौके उन्हें याद करते हुए सीएम योगी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

यह भी पढ़ेंः योगी के मंत्री बोले- अखिलेश के इशारे पर चल रही मौर्य की जुबान, तभी नहीं लग रही लगाम


 
यह भी पढ़ेंः UP MLC Election: मुरादाबाद में सपा के पोलिंग एजेंट को रोकने पर सपा महानगर अध्यक्ष और BJP ब्लॉक प्रमुख भिड़े

बापू की प्रतिमा के समक्ष बैठकर CM ने सुने भजन
मुख्यमंत्री ने जीपीओ स्थित बापू की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। स्कूली बच्चों ने वैष्णव जन समेत कई भजन प्रस्तुत किए। राष्ट्र के कल्याण के लिए समर्पित रहे राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिमा के समक्ष कुछ देर बैठकर बच्चों के भजनों को भी सुना। इस दौरान उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मौजूद रहे।

 


CM ने ट्वीट कर भी राष्ट्रपिता को किया याद
सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी। ट्वीट में सीएम ने कहा कि बापू के समग्र चिंतन में मनुष्यता, स्वतंत्रता एवं समरसता का आह्वान है। उनकी शिक्षाएं रामराज्य और विश्व शांति की संकल्पना की सिद्धि का मार्ग प्रशस्त करती हैं।

 

Content Editor

Pooja Gill