लखनऊ में ऊना जैसी घटना, दबंगों ने दलितों की पिटाई के बाद जूते-चप्पल का हार पहनाकर घुमाया

6/10/2020 4:56:48 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बहुचर्चित ऊना कांड जैसी वारदात सामने आई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस वीडियों में तीन दलित युवकों को बुरी तरह पीटा गया है। दबंगों ने पिटाई के बाद पीड़ितों के गले में जूते-चप्पल की माला डालकर और उनके हाथ को बांधकर पूरे गांव में घुमाया है। इस घटना के बाद दलित समुदाय में भारी आक्रोश है। 

घटना लखनऊ के बरौली खलीलाबाद गांव की बताई जा रही है। दबंगों द्वारा बेरहमी से की गई पिटाई की तहरीर पीजीआई थाने में दर्ज कराई गई है। इस मामले में लखनऊ पुलिस का कहना है कि इस प्रकरण में एसएचओ पीजीआई द्वारा अवगत कराया गया कि अभियोग पंजीकृत है। घटना से सम्बन्धित अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। 

प्रदेश में लगातार हो रही दलितों की हत्याएं
बता दें कि प्रदेश का कोई भी ऐसा जिला नहीं है जहां से इन दिनों दलितों पर अत्याचार और उत्पीडऩ की घटनाएं न सामने आती हों। बीते दिनों बदायूं में दो युवक की सरेआम हत्या कर दी गई। अमरोहा और बिजनौर में भी दलितों की हत्याएं की गईं। अब राजधानी लखनऊ से उत्पीडऩ का वीडियो सामने आया है। इन घटनाओं को देखकर अंदाजा बखूबी लगाया जा सकता है कि प्रदेश में कितने बड़े पैमाने पर दलितों के खिलाफ वारदातें हो रही हैं।
 


Ajay kumar

Related News