लॉकडाउन: लखनऊ जिला प्रशासन ने लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए शहर में उतारे 8000 डिलिवरी ब्वॉय

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 01:51 PM (IST)

लखनऊ: देश को 21 दिन के लॉकडाउन मोड़ में रखे जाने के बाद लोगों को खाने-पीने से लेकर दवाओं तक की पूर्ति करना मुश्किल हो गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राजधानी के लोगों तक आपात सुविधा पहुंचाने की अनोखी पहल की है। लखनऊ जिला प्रशासन ने 8065 से ज्यादा डिलिवरी ब्वॉय को तैयार किया है जो शहर भर में 24 घंटे लोगों को उनकी जरूरतों को मुहैया कराएंगे।

बता दें कि लखनऊ जिला प्रशासन ने एक लिस्ट जारी की है जिसमें इलाके के हिसाब से फोन नंबर दिए गए हैं। इन फोन नंबरों पर कॉल कर लोग अपनी जरूरतों का सामान मंगा सकते हैं। वहीं अलग-अलग कंपनियों को अलग-अलग इलाके की जिम्मेदारी दी गई है। इनमें राउंड ओ क्लॉक, स्मार्ट बनिये, विशाल मेगा मार्ट, मेट्रो, होलसेल बीबीडी, ईजी-डे, बिग बाजार, स्पेंसर्स, फैमिली बाजार, बेस्ट प्राइस होलसेल प्रमुख हैं।

वहीं पूरे शहर में सप्लाई के लिए ग्रोफर इंडिया, बिग बास्केट, स्विगी, जोमैटो, अमेजन और फ्लिप कार्ट से आप संपर्क कर सकते हैं।

वहीं जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि शहर में किसी भी सामान की कोई कमी नहीं है। लोगों की जरूरतों को अब उनके घर तक पहुंचाया जाएगा। ऐसे में उन्होंने लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर न निकलें। घर में रहें, सुरक्षित रहें और परिवार को सुरक्षित रखें।

Ajay kumar