लखनऊ महोत्सवः मशहूर सिंगर गुरू रंधावा को सुनने के लिए कंट्रोल से बाहर हुए दर्शक

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 11:36 AM (IST)

लखनऊः सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सजे लखनऊ महोत्सव में मंगलवार को पंजाबी नाइट में सुरों के जादूगर गुरु रंधावा को सुनने के लिए दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा। भीड़ को कंट्रोल करने में लखनऊ पुलिस नाकाम साबित हुई। महोत्सव परिसर में भगदड़ मच गई। इस दौरान प्रशंसकों ने बैरिकेडिंग तोड़कर कार्यक्रम स्थल में घुसने का प्रयास किया। बढ़ती भीड़ को कंट्रोल न कर पाने के कारण गुरु रंधावा का शो जल्द समाप्त कर दिया गया।


मंच पर गुरु रंधावा ने जैसे ही एंट्री कर 'हाय रे हाय..नखरा तेरा नी' गाना शुरू किया लोगों का उत्साह बढ़ गया। रंधावा की लाइव परफॉर्मेंस देखने के लिए दर्शक बेकाबू हो गए। लोग मीडिया सेल की ओर जाने की कोशिश करने लगे, जिसके बाद हंगामा हुआ और भीड़ ने मीडिया सेल में तोड़फोड़ मचा दी। दर्शक जब मंच पर चढ़ने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। स्थिति से निपटने के लिए पुलिस के जवान मंच के ऊपर तक खड़े करने पड़े। 

मामला बढ़ता देख सुरक्षाकर्मियों ने कार्यक्रम लगभग एक घंटे बाद ही बंद करवा दिया और सुरक्षा का घेरा बनाकर गुरु रंधावा को बाहर निकाला। लोगों ने सांस्कृतिक पंडाल के चारों ओर लगा पर्दा तक फाड़ डाला। कई दर्शक चोटिल हुए, एक व्यक्ति का हाथ ही टूट गया। 

Deepika Rajput