लखनऊ महोत्सव स्थगित, DM ने जारी किया आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 10:21 AM (IST)

लखनऊः लखनऊ महोत्सव को लेकर तैयारियां चरम पर थी। ऐसे में प्रशासनिक अमला भी सतर्क था।17 जनवरी से होने वाले कार्यक्रम की पोस्टर भी लॉच हो चुका था। सोमवार दोपहर को पोस्टर लॉन्च करने के बाद शाम ढलते-ढलते बैकफुट पर आ गया। DM अभिषेक प्रकाश ने रात करीब आठ बजे अचानक आयोजन स्थगित करने का फरमान जारी कर दिया।

महोत्सव के नई तिथि का ऐलान अब 9 फरवरी के बाद
बता दें कि DM ने इसके पीछे कोई ठोस कारण नहीं बताया है। सिर्फ युवा उत्सव व डिफेंस एक्सपो की तैयारियों को फूलप्रूफ बनाने को कारण बताया गया। लखनऊ महोत्सव की नई तिथि का ऐलान अब 9 फरवरी को डिफेंस एक्सपो के समापन के बाद होगा। 
 

वहीं छह माह से जिला प्रशासन के आला अफसर 12 से 16 जनवरी तक होने वाले 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव, लखनऊ महोत्सव और डिफेंस एक्सपो से जुड़े मेगा शो की तैयारियों में जुटे हैं। इस दौरान महोत्सव के चलते अन्य आयोजन की तैयारियां बाधित होने की बात नकारते हुए रमाबाई रैली स्थल पर महोत्सव सजाने की तैयारी के साथ प्रचार, पोस्टर व आमंत्रण पत्र तक लॉन्च कर दिया गया था। ऐसे में अब अचानक दूसरे आयोजनों की तैयारियां बाधित होने को कारण बताकर लखनऊ महोत्सव स्थगित करने का एलान अंदरखाने कुछ और कहानी की तरफ संकेत दे रहा है।

नामचीन बॉलीवुड कलाकारों को भी किया जा चुका है आमंत्रित
आयोजन को लेकर गठित समिति से जुड़े अफसर कार्यक्रमों का निर्धारण कर इसमें आने वाले नामचीन बॉलीवुड कलाकारों को भी आमंत्रित कर चुके थे। ऐसे में सोमवार रात आयोजन एक बार फिर स्थगित कर दिए जाने की घोषणा ने सबको हैरान कर दिया। 

DM अभिषेक प्रकाश ने बताया कि महोत्सव के साथ राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के आयोजन में पुलिस प्रशासन की व्यस्तता और कानून व्यवस्था कायम बनाए रखने को उच्च स्तरीय मंथन के बाद आयोजन पुन: स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। लखनऊ महोत्सव की नई तिथियों का निर्धारण अब 9 फरवरी को खत्म होने वाले डिफेंस एक्सपो के बाद होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static