लखनऊः भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में लगी आग, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 03:50 PM (IST)

लखनऊः राजधानी लखनऊ में हजरतगंज थाना क्षेत्र में स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की मुख्य शाखा परिसर में अचानक आग लग गई। आग लगने से धुएं का काला गुबार देख लोगों ने शोर मचाया और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक महत्वपूर्ण दस्तावेज और काफी सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, घटना हजरतगंज कोतवाली से महज 500 मीटर से भी कम दूरी पर स्थित एसबीआई (SBI) की मुख्यशाखा की है। यहां सुबह जैसे ही सभी कर्मचारी कार्यालय पहुंच रहे थे कि प्रशासनिक भवन में आग लग गई। आग लगने के बाद एसबीआई की बिल्डिंग से धुएं का गुबार उठता देख लोगों ने इसकी सूचना फायर कंट्रोल रूम पर दी। सूचना मिलते ही महज 10 मिनट में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुच गई।

सीएफओ अभय भान पांडेय ने बताया कि फायर टैंकर और हाइड्रोलिक प्लेटफार्म के जरिए नौवें तल पर लगी आग को करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद बुझा लिया गया। दमकल कर्मचारी ऑक्सीजन मॉस्क लगाकर बिल्डिंग के भीतर दाखिल हुए। इस दौरान बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। दमकल कर्मियों ने खिड़कियां तोड़कर पानी की बौछार से आग पर काबू पा लिया। 

हालांकि इस घटना में बैंककर्मियों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। एसबीआई की शाखा परिसर में काफी अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। 


 

Tamanna Bhardwaj