लखनऊ अग्निकांड! नहीं खुला इमरजेंसी द्वार तो तोड़ी गईं लेवाना होटल की खिड़कियां, घायलों से मिले CM योगी

punjabkesari.in Monday, Sep 05, 2022 - 11:34 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में स्थित होटल लिवाना में सोमवार को सुबह आग लग गई। इस अग्निकांड में 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 7 लोग गंभीर घायल बताए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हादसे में घायल लोगों से मिलने सिविल हॉस्पिटल पहुंचे है। मुख्यमंत्री हादसे की पूरी वजह और आग लगने के कारणों का जायजा ले रहे हैं।

Koo App
लखनऊ के Levana होटल में लगी आग, खिड़की तोड़कर बाहर निकाले जा रहे गेस्ट। लखनऊ के हजरतगंज के होटल लेवाना में सोमवार सुबह आग लग गई है. जब आग लगी, तब होटल के अंदर कई गेस्ट मौजूद थे. उन्हें बाहर निकाला जा रहा है. मौके पर दमकल और प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए हैं. पुलिस की मदद से लोगों को होटल से बाहर निकाला जा रहा है.
- Rohit agarwal (@rohitagarwal85) 5 Sep 2022

आग लगने के दौरान होटल के पिछले हिस्से को तोड़ने के दो बुलडोजर मौके पर पहुंचे। वहीं होटल में फंसे हुए लोगों को खिड़कियों को तोड़कर निकाला गया। लखनऊ रेलवे स्टेशन से मात्र 10 मिनट की दूरी पर है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों की माने तो होटल में लगी आग काफी भीषण है। होटल के अंदर काफी लोग हैं। लोगों को इमरजेंसी एग्जिट तोड़कर बाहर निकाला जा रहा है।

इस पर लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। फंसे हुए लोगों को निकाला जा रहा है। हालांकि आग के कारणों का अभी पता नहीं चला है, जांच के बाद ही कारणों का पता चलेगा। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj