लखनऊः काकोरी में भयानक विस्फोट से 4 मकान ध्वस्त,  2 की मौत, कई घायल

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 12:49 PM (IST)

लखनऊः राजधानी लखनऊ में कारोरी इलाके में एक भयानक विस्फोट हुआ है, जो इतना खतरनाक था कि उसकी धमक पूरे में इलाके में महसूस हुई। वहीं इस विस्फोट से 4 मकान धराशाइ हो गए हैं। इस हादसे में 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। साथ ही भारी फोर्स को भी तैनात कर दी है।

सूत्रों के मुताबिक धमाका काकोरी के मुन्नाखेड़ा में संजय लोधी के मकान में हुआ। यहां के रहने वाले संजय ने अपना मकान नासिर पटाखे वाले को उक्त मकान किराए पर दे रखा था। आशंका जताई जा रही है कि विस्फोट पटाखे के कारण हुआ है। इस हादसे में नासिर के साथ एक अन्य की मौत हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं। जिसके चलते राहत बचाव कार्य शुरु कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि मकान में नासिर पटाखे बनाने के लिए अवैध रूप से बारूद इकट्ठा करता था। यहां से वह आसपास के इलाके में बारूद सप्लाई करता था। घर में नासिर की पत्नी भी थी, जिसका अभी पता नहीं चल सका है। लोगों ने बताया कि धमाके में बगल में एक दालमोट फैक्टरी का मालिक भी चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर राहत कार्य में जुटी हुई है। 

Tamanna Bhardwaj