लखनऊ में प्रवासियों ने बढ़ाई चिंता, KGMU में संविदा पर तैनात नर्स की भतीजी समेत 10 नए पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 06:22 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिन-प्रतिदिन इसके संक्रमण से लोग चपेट में आ रहे हैं। इसी बीच मंगलवार को 10 और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें 9 प्रवासी मजदूरों के साथ पहले से ही पॉजिटिव पाई गई केजीएमयू के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में संविदा पर तैनात नर्स की भतीजी शामिल है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों को लोकबंधु और लोहिया संस्थान में भर्ती कराने की कवायद शुरू कर दी है।

नर्स की भतीजी को हुई थी सांस लेने में तकलीफ
बता दें कि हाल ही में क्वीमेरी में ऑपरेशन से काकोरी निवासी गर्भवती महिला का प्रसव हुआ था। प्रसव के उपरांत महिला में कोरोना की पुष्टि हुई थी। वहीं प्रसव के दौरान महिला की देखभाल में तैनात निशातगंज की नर्स संक्रमण की चपेट में आ गई। नर्स के साथ उसकी भतीजी भी रहती है। सोमवार को भतीजी को भी सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई थी। जिसके बाद सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। मंगलवार को 9 प्रवासियों के साथ नर्स की भतीजी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एहतियातन केजीएमयू के आईसोलेशन वार्ड में उसे भर्ती कराया गया है।

मंगलवार को 9 प्रवासी मजदूर कोरोना संक्रमित
केजीएमयू के अधिकारियों ने बताया कि अब इन दोनों को वायरस कहां से मिला, इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। वहीं सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघवंशी का कहना है कि आलमबाग बस स्टैंड के पास क्वारंटाइन प्रवासी कामगारों की लगातार जांच कराई जा रही है। मंगलवार को नौ प्रवासी मजदूर कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें ज्यादातर मजदूर लखनऊ के अलग-अलग ब्लॉक के निवासी हैं।

Edited By

Umakant yadav