3 दिनों के सफर में दो बार रुकी लखनऊ मेट्रो, यात्रियों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Sep 09, 2017 - 11:02 AM (IST)

लखनऊः लखनऊ मैट्रो सेवा को शुरु हुए अभी 3 दिन हुए हैं, लेकिन मैट्रो दो बार रुक चुकी है। हैरान करने वाली बात ये है कि जहां पहले मैट्रो रुकी थी वहीं पर फिर अचानक दुर्गापूरी स्टेशन के आगे मेट्रो 50 मिनट तक रुकी गई। ट्रेन की लाइटें भी बंद हो गई। जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। लेकिन ट्रेन को टोचिंग करके सभी यात्रियों को कृष्णानगर स्टेशन पर सकुशल उतार लिया गया। वहीं 3 यात्रियों की तबियत खराब हो गई जिनका समय रहते इलाज करा दिया गया।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम दुर्गापुरी स्टेशन क्रॉस करते ही लखनऊ मैट्रो रुक गई। अचानक मेट्रो रुकते ही लाइट कट गई। इस दौरान यात्र‍ियों में हड़कंप मच गया। टेक्निकल प्रॉब्लम की खराबी बताते हुए काफी देर तक ठीक करने का प्रयास किया, लेकिन ठीक नहीं हो सकी। इसके बाद रेस्क्यू करते हुए सभी यात्रियों को टोचिंग करके कृष्णा नगर स्टेशन से लाकर सकुशल उतारा गया।

लखनऊ मेट्रो के एक अधिकारी ने नाम न छपने की शर्त पर बताया, तीन दिनों के मेट्रो के संचालन में एक बात सामने आ रही है कि ट्रैक पर कुछ प्रॉब्लम है। वहीं, एकतरफ बताया जा रहा है क‍ि सर्वर कनेक्ट करने में दिक्कत है, वहीं दूसरी तरफ अभी पायलट मेट्रो ट्रेन पर अपना हाथ सेट नहीं कर पा रहे हैं। इसकी वजह से कभी तेज ब्रेक लग जा रहा है तो कभी तेज स्पीड हो जा रही है। एक अधिकारी ने कहा कि दुर्गापुरी और मवैया के बीच ट्रैक पर कोई गड़बड़ी है जिसकी वजह से अचानक ब्रेक लग रही है और ट्रेन रुक रही है।

एलएमआरसी पीआरओ अमित श्रीवास्तव ने बताया, सरकार के 'डिजिटल इंडिया' मिशन को आगे बढ़ाने के लिए लखनऊ मेट्रो ने अपने सभी चालू स्टेशनों में 'गो स्मार्ट कार्ड' यूज करने वाले यात्रि‍यों के लिए मुफ्त वाई-फाई की सुविधा प्रदान की है।यह सुविधा लखनऊ मेट्रो की वेबसाइट में रज‍िस्टर्ड 'गो स्मार्ट कार्ड' धारकों के लिए उपलब्ध होगी। 'गो स्मार्ट कार्ड' को वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन कराकर यह सुविधा प्राप्त की जा सकती है। सभी चालू स्टेशनों पर गो स्मार्ट कार्ड यूज करने वाले यात्रि‍यों के लिए मुफ्त वाई-फाई की सुविधा है।