कोरोना संकट के बीच कल से ट्रैक पर दौड़ेगी लखनऊ मेट्रो, ये रूल फॉलो करने पर मिलेगी एंट्री

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 04:12 PM (IST)

लखनऊः कोरोना महामारी में बंद हुई मेट्रो 7 सितंबर से अपना संचालन एक बार फिर से शुरू करने जा रहा है। कोरोना वायरस के मद्देनजर कई इंतजाम किए गए हैं। साथ ही सोशल डिस्टनसिंग का पूर्ण रूप से पालन होगा। मेट्रो के अंदर ही सभी स्टेशन पर सोशल डिस्टनसिंग का पालन होना अनिवार्य होगा।
PunjabKesari
इसके साथ ही साइनेटाइज़ेशन कार्य के लिए हर स्टेशन पर लगभग 1 मिनट के लिए दरवाजा खुलेगा। वेंटिलेशन का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। परिसर के अंदर मास्क अनिवार्य होगा। साथ ही मेट्रो के अंदर भी मास्क अनिवार्य होगा। इसी साथ आरोग्य सेतु ऐप भी इंस्टॉल करना होगा, लेकिन अगर स्मार्ट फ़ोन नहीं है तो यात्री अपना नाम व नंबर लिखवा कर कर सकते हैं।
PunjabKesari
इस बारे में मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि वहीं सफर से पहले यात्रियों को प्रवेश द्वार पर अपनी थर्मल स्कैनिंग सैनिटाइजेशन और आरोग्य सेतु एप दिखाकर ही प्रवेश मिलेगा। स्मार्ट कार्ड की भी सुविधा होगी। स्टेशन परिसर के अंदर चेकिंग भी सोशल डिस्टनसिंग के माध्यम से होगी। यात्रियों को हर 5:30 मिनट में मेट्रो मिलेगी। यात्रियों को मेट्रो के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना होगा। हर कोच में 100 से अधिक यात्री नहीं बैठाये जाएंगे कुल मेट्रो में 40 फ़ीसदी यात्री सफर कर सकेंगे।

एंट्री चाहते हैं तो इन बातों को रखे ध्यानः-

  • मास्क लगाकर करे मेट्रो में सफर
  • थर्मल स्कैनिंग से गुजरना होगा और बुखार होने पर यात्रा न करे
  • यात्रियों को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा बेहतर
  • गो स्मार्ट कार्ड मशीन में टच करने की नहीं होगी जरूरत, ऊपर से हो जाएगा स्कैन
  • यात्रियों की जांच छह फीट की लंबी राड से उपकरण लगाकर होगी
  • टिकट लेते निर्धारित दूरी का करना होगा पालन, सर्किन बनाए गए
  • सफर के दौरान सीट छोड़कर होगा बैठना

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static