Lucknow News: कानून-व्यवस्था पर CM योगी ने अधिकारियों संग की बैठक, रक्षाबंधन-महिला सुरक्षा पर दिए ये दिशा-निर्देश

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 10:19 AM (IST)

(अश्वनी कुमार सिंह)Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश की कानून-व्यवस्था तथा लोक कल्याणकारी कार्यक्रमों की समीक्षा की। बैठक में बाढ़ की वर्तमान स्थिति में राहत एवं बचाव कार्यों को बेहतर करने और त्योहारों के आयोजन के संबंध में तैयारियों की गहन समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एक बयान के अनुसार, आदित्यनाथ ने बैठक में कहा कि विभिन्न संगठनों के विचारलोकतांत्रिक तरीके से सुने जाने चाहिए, चाहे वह किसान संगठन हों या कोई अन्य समूह। उनकी आशंकाओं का उचित तरीके से समाधान किया जाना चाहिए। हालांकि, किसी को भी अराजकता फैलाने की आजादी नहीं दी जा सकती।''

PunjabKesari

एक सरकारी बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने आगामी त्योहारों और पुलिस भर्ती परीक्षा जैसे महत्वपूर्ण आयोजनों के मद्देनजर पुलिस और स्थानीय प्रशासन को 24 घंटे सतर्क रहने के आदेश दिए। बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने लगातार जारी बारिश से प्रभावित सभी जिलों में स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप राहत एवं बचाव कार्य जारी रखे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ प्रभावित लोगों को दी जा रही खाद्य सामग्री की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाए। उन्होंने कहा कि 9 अगस्त से ऐतिहासिक ‘काकोरी कांड' का शताब्दी वर्ष प्रारंभ हो रहा है और यह पूरा साल आजादी के नायकों को समर्पित रहेगा तथा इसी श्रृंखला में 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा' जन अभियान के तहत प्रदेश के हर आवास, हर कार्यालय पर तिरंगा फहराया जाएगा।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन के मद्देनजर 18 अगस्त की रात्रि से 19 अगस्त की रात्रि तक महिलाओं को राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से फर्जी खबरों पर भी नजर रखने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी जिलों को सतर्क रहना होगा। अगर कोई फर्जी खबर है तो उसका तुरंत तथ्यों के साथ खंडन किया जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static