Lucknow News: वाह जी वाह....अब बसों में किराए को लेकर नहीं होगी नोकझोंक, G-Pay और Paytm से भी ले सकेंगे टिकट

punjabkesari.in Friday, Jun 16, 2023 - 03:07 PM (IST)

Lucknow News: बस में यात्रा के दौरान अकसर योत्रियों को खुले पैसों को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार तो बस में यात्रियों और कंडक्टर के बीच खुले पैसों को लेकर बहसबाजी भी देखने को मिलती है। लेकिन उत्तर प्रदेश की परिवहन निगम की बसों में यात्रियों को खुले पैसों को लेकर समस्या का सामना अब नहीं करना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश में परिवहन निगम ने बसों के अंदर टिकट के लेन-देन के लिए डिजिटल प्रणाली को लागू कर दिया है। अब यात्री यूपीआई के जरिए पैसों का लेन-देन कर अपना टिकट खरीद सकते हैं। अगर कंडक्टर ऐसा करने से मना करता है तो आप उसकी शिकायत परिवहन निगम से कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने ट्वीट के जरिए जानकारी साझा की है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने ट्वीट कर लिखा है कि 'बस यात्रियों हेतु :परिवहन निगम द्वारा  QR कोड स्कैन कर UPI माध्यमों से भाड़ा लेने हेतु ETIM टिकट जारी करने वाली मशीन में डिजिटल प्रणाली  लागू कर रखी है। निवेदन है कि रेजगारी/नोट लेनदेन के स्थान पर इस सुविधा का लाभ उठाएं।  परिचालक द्वारा असहयोग करने की स्थिति में उसकी सूचना दें।'

'शिकायत मिलने के बाद आरोपी के खिलाफ की जाती है सख्त कार्रवाई'
आपको बता दें कि डिजिटल प्रणाली लागू करने के बारे में रुहेलखंड डिपो के प्रभारी एआरएम राजेश कुमार पाठक ने जानकारी दी है। उन्होनें बताया कि डिजिटल प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए यात्रियों को लगातार निर्देशित किया जाता रहता है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी यात्री के द्वारा परिचालक के खिलाफ शिकायत की जाती है, तो उसके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई भी की जाती है।

Content Editor

Anil Kapoor