Lucknow News: रोडवेज की राजधानी एक्सप्रेस बसें अब यूपी से दिल्ली तक दौड़ेंगी, CM योगी दिखाएंगे हरी झंडी

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 09:12 AM (IST)

Lucknow (अश्वनी सिंह): उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बसों में सफर करने वाले यात्री को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। परिवहन निगम राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा का दायरा बढ़ाने जा रही है। पहले यह बसें सिर्फ प्रदेश के भीतर ही चलती थी, लेकिन अब यूपी के सभी जिलों से सीधे दिल्ली के लिए कुल 93 बसें चलेंगी। दिल्ली से कम दूरी वाले जिलों से एक-एक बस चलेगी, जबकि दूर के जिलों में दो-दो बसें चलेंगी। सीएम योगी 2 जून को इन बसों को हरी झंडी दिखाकर इन्हें शुरू करेंगे।



बता दें कि, परिवहन निगम राजधानी एक्सप्रेस बसों का दायरा बढ़ाने का फैसला लिया है। इस बस सेवा को दिल्ली तक चलाने का फैसला लिया है। सीएम और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की मंशा पर 93 बसों को जिलों से दिल्ली तक चलाया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि सभी जिलों को प्रदेश की राजधानी से जोड़ने के बाद अब दिल्ली के लिए इस सेवा को लिंक किया जाएगा। इन बसों को हरी झंडी दिखाकर सीएम योगी इस सेवा को शुरू करेंगे। इससे हर जिलों से दिल्ली आवागमन करने वाले यात्रियों को काफी हद तक राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः Sonbhadra news: घंटों सीमा विवाद में उलझी रही यूपी पुलिस, अंत में नक्शे के आधार पर सुलझा मामला



CM योगी दिखाएंगे बसों को हरी झंडी
यूपी को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने के लिए परिवहन निगम ने राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा को दिल्ली तक चलाने का फैसला लिया है। राजधानी एक्सप्रेस का किराया सामान्य बस सेवा से 10 फीसदी अधिक होता है। दो जून को सीएम योगी आदित्यनाथ इन सेवाओं को कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास से हरी झंडी दिखा सकते है। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। परिवहन निगम ने बताया कि शासन के ड्रीम प्रोजेक्ट में यह योजना एक है। लोगों को आसान और सस्ती परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराने के मकसद यह निर्णय लिया गया है।

Content Editor

Pooja Gill