Lucknow News: STF की टीम ने 16.5 किलोग्राम चरस के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 02:49 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पुलिस (Police) के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। जहां पर पुलिस के विशेष कार्य बल (STF) ने 3 लोगों को करीब 80 लाख रुपये की 16.5 किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ करनी शुरू की है। पुलिस द्वारा का गई पूछताछ पर पता चला कि ये आरोपी इन मादक पदार्थों की तस्करी करते है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, Court के सामने किया गया पेश
 
STF की टीम ने 3 तस्करों को किया गिरफ्तार
बता दें कि बुधवार को कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क स्टेडियम द्वार (Green Park Stadium Gate) पर पुलिस के विशेष कार्य बल ने 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के पास से पुलिस ने 16.5 किलोग्राम की चरस बरामद की है। पुलिस के मुताबिक, अन्तर्राष्ट्रीय अवैध मादक पदार्थ (चरस ) की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की जानकारी मिल रही थी। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस की एसटीएफ टीम ने छापेमारी कर इन आरोपियों को पकड़ा है।

यह भी पढ़ेंः योगी के मंत्री का अजीबोगरीब बयान, कहा- गाय के मूत्र में गंगा तो गोबर में लक्ष्मी का वास

मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है पुलिस
आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ ने एक बयान में गुरुवार को बताया कि, बुधवार को कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम द्वार पर अमित, शिवम कश्यप और सूरज कुमार को 16.5 किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया गया। इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार (International market) में 80 लाख रुपये मूल्य है। बयान के मुताबिक पूछताछ के दौरान इन तीनों ने एसटीएफ को बताया कि उन्होंने नेपाल (Nepal) से यह मादक पदार्थ खरीदा था और उन्हें इसे रामवीर नामक एक व्यक्ति को देना था, जो इसे आगे बेचने वाला था। एसटीएफ ने कहा कि मामले में आगे की जांच की जा रही है। 

Content Editor

Pooja Gill