लखनऊ: रमजान के पाक महीने में सिवईयां पाकर छलकी गरीब रोजेदारों के चेहरे पर खुशी

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 07:07 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना कर्फ्यू के दौरान रोजी-रोटी पर पड़े असर के बीच रमजान के पाक महीने में रोजे रख रहे गरीब रोजेदारों के चेहरे बुधवार को सिवई रूपी 'ईदी' पाकर खिल उठे। उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने राजधानी लखनऊ के 100 गरीब मुस्लिम परिवारों की दिल खोलकर मदद करते हुए सिवई, चीनी और मेवा वितरित किया। परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने बताया, ‘‘छोटे-मोटे काम कर परिवार पालने वाले गरीब मुसलमानों का काम-धंधा कोरोना कर्फ्यू के दौरान लगभग बंद है। इसी बीच ईद का त्यौहार भी आ रहा है। 

ऐसे में उनकी व्यथा को समझते हुए परिषद ने ऐसे 100 परिवारों को चिन्हित करके उन्हें ईद की सिवईयां, एक-एक किलोग्राम चीनी तथा सूखे मेवे और शगुन के रूप में गमछा या दुपट्टा देने का फैसला किया।'' उन्होंने कहा कि परिषद की तरफ से आज लखनऊ के चौक, ठाकुरगंज, इमामबाड़ा, सहादतगंज तथा कुछ अन्य क्षेत्रों में इन परिवारों को यह सामग्री वितरित कर उन्हें ईद की मुबारकबाद दी गई। वर्मा ने कहा कि जल्द ही ऐसे 500 और परिवारों को भी यह मदद दी जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘परिषद यह चाहती है कि ईद के मौके पर सभी लोग ऐसे गरीब मुस्लिम परिवारों की मदद के लिये आगे आयें, क्योंकि कोरोना कर्फ्यू की वजह से बहुत से परिवारों के लिए ईद का त्यौहार मनाना बहुत मुश्किल हो गया है। ऐसे में हम सबको इन गरीब परिवारों की ईद को यादगार बनाना चाहिए।'' उन्होंने बताया कि परिषद ने एक कोविड हेल्प डेस्क बनाई है जिस पर जरूरतमंदों को मदद मुहैया कराई जाती है। यह हेल्प डेस्क पिछले 26 दिनों से कोविड-19 संक्रमित मरीजों, जरूरतमंदों, मजदूरों तथा गरीबों की राशन, दवा, मास्क तथा सैनिटाइजर उपलब्ध कराकर मदद कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static