लखनऊः 8 साल की मासूम के साथ रेप, बंद कार में मिली लाश

punjabkesari.in Tuesday, Jun 13, 2017 - 01:19 PM (IST)

लखनऊः राजधानी लखनऊ में विगत 1 दिन से लापता बच्ची की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। लापता किशोरी की अज्ञात दरिंदों ने रेप के बाद हत्या कर दी और लाश को 8 नंबर चौराहा स्थित कार बाजार में बिक्री के लिए खड़ी कार में फेंककर फरार हो गए। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलवक्त पुलिस ने एक संदिग्ध को कस्टडी में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

दूध खरीदने निकली थी मासूम
हसनगंज के बाबूगंज निवासी राजेश कुमार बेंगलुरु में कारपेंटर का काम करते हैं। यहां उनकी पत्नी अर्चना (सभी नाम काल्पनिक) 3 बेटियों और 2 बेटों के साथ किराए का मकान लेकर रहती हैं। अर्चना और मंझली बेटी 8 वर्षीया सीमा (बदला नाम) विभिन्न घरों में बर्तन मांजने का काम करती हैं। अर्चना के मुताबिक रविवार सुबह करीब 10 बजे सीमा ने उनसे 5 रुपए लिए और दूध लाने की बात कहकर घर से निकल गई। कुछ देर बाद अर्चना भी काम करने के लिये घर से निकल गई। काम करके वापस लौटी अर्चना ने देखा कि सीमा वापस नहीं लौटी तो उसने तलाश शुरू की। पर, उसका कोई सुराग नहीं लग सका।

कार के दरवाजे का डोर लॉक था खराब
अर्चना और उसके सभी बच्चे रविवार देररात तक सीमा को तलाशते रहे लेकिन, उसका पता न चल सका। इधर, सोमवार दोपहर करीब 12 बजे हसनगंज के ही 8 नंबर चौराहा स्थित बेस्ट डील कार बाजार में बिक्री के खड़ी स्विफ्ट डिजायर कार की पिछली सीट पर लोगों ने बच्ची की लाश पड़ी देखी। गर्मी की वजह से उसके शरीर में छाले पड़ चुके थे और शव भी फूल गया था। लोगों ने आनन- फानन इसकी सूचना पुलिस को दी। बता दें कि जांच में पता चला है कि कार के एक दरवाजे का डोर लॉक खराब था, जिससे यह माना जा रहा है कि आरोपी उसे रेप के बाद लाश ठिकाने लगाने के लिए दरवाजा खोल रख गए।

थाने पहुंचने पर पता चला
मौके पर एसएसपी दीपक कुमार, एसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार, सीओ महानगर विशाल विक्रम सिंह और इंस्पेक्टर हसनगंज पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इसी बीच अर्चना बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराने हसनगंज थाने जा पहुंची। उसने बेटी का हुलिया और कपड़ों के बारे में बताया। उसने मृतका की शिनाख्त बेटी सीमा के रूप में की।

हिरासत में सफाई कर्मचारी
सीओ विशाल विक्रम सिंह के मुताबिक, बच्ची की मां ने बताया कि 3 दिन पहले भी सीमा इसी तरह लापता हो गई थी। वह उसे तलाशते हुए बेस्ट डील कार बाजार पहुंची तो सीमा एक कार में बंद थी। अर्चना ने उसे बाहर निकलवाया और पूछताछ की। सीमा ने मां को बताया था कि कार बाजार के सफाईकर्मी राहुल वाल्मीकि ने उसे टॉफी देने के बहाने कार में बिठाया और बंद कर दिया। सीओ ने बताया कि अर्चना से यह जानकारी मिलने पर राहुल वाल्मीकि को कस्टडी में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

UP CRIME NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-