लखनऊ: सप्ताहांत लॉकडाउन के कारण उत्तर प्रदेश की सड़कों पर छाया रहा सन्नाटा

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2020 - 08:05 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शनिवार एवं रविवार के सप्ताहांत लॉकडाउन के कारण राजधानी के अधिकतर इलाकों में तथा अन्य शहरो में सन्नाटा छाया रहा। केवल दवा और आवश्यक वस्तुओं की ही दुकानें खुली नजर आयीं। टैम्पो, टैक्सी और सरकारी बस सेवा बंद होने के कारण सड़कों पर लगभग सन्नाटा पसरा रहा। केवल आवश्यक सेवाओं में लगे इक्का दुक्का वाहन चलते नजर आए। प्रमुख चौराहों पर तैनात पुलिस टीमें हर आने जाने वाले को रोक रही थी । केवल आवश्यक काम के लिए निकलने वालों को ही जाने दिया जा रहा था। 
PunjabKesari
राजधानी लखनऊ के मुख्य बाजार हजरतगंज, अमीनाबाद, चौक, गोमतीनगर, इंदिरानगर, लाटूश रोड, आलमबाग, हीवेट रोड, अलीगंज, गुडंबा आदि बंद रहे । इन इलाकों में केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकाने और दवा की दुकानें खुली रहीं । इसी प्रकार कानपुर से मिली जानकारी के अनुसार वहां के प्रमुख बाजार नवीन मार्केट, सोमदत्त प्लाजा, पी रोड, सिविल लाइन्स, मेस्टन रोड, पनकी, चमनगंज, किदवईनगर, परेड आदि इलाकों में इक्का दुक्का दुकानो को छोड़कर लगभग सभी जगह दुकानें बंद रहीं ।

कानपुर के सोमदत्त प्लाजा में कंप्यूटर और लैपटाप के उप्र उत्तराखंड के वितरक हिमांशु कोहली ने बताया कि मार्केट की सभी दुकानें दो दिन पूरी तरह से बंद रहेगी । सोमदत्त प्लाजा कानपुर का प्रमुख व्यावसायिक केंद्र है । प्रयागराज से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य बाजार सिविल लाइन्स, लूकरगंज, अशोकनगर, बादशाही मंडी, मुठठीगंज आदि इलाको में प्रतिबंध का असर देखा गया और केवल आवश्यक वस्तुओं की ही दुकानें खुली दिखी । शनिवार और रविवार को शहरों में विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता कार्यक्रम चलाया जा रहा है ।

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शनिवार को शहर के विभिन्न इलाको का दौरा किया । निषिद्ध क्षेत्र में लोगों का परीक्षण किया जा रहा है । शहर के मुख्य बाजारों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जा रहा है । इस दौरान स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सेवा समेत आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की आपूर्ति इस दौरान जारी रही । इन सेवाओं से जुड़े कार्मिकों और डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े लोगों के आने-जाने पर कोई रोक नहीं रही । दुकाने बंद होने की वजह से लोग छतो पर पतंग उड़ाते नजर आयें । शहरों की गलियों में भी सन्नाटा छाया रहा । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static