Lucknow: आतंकी वलीउल्लाह एक अन्य मामले में दोषी करार, कोर्ट कल सुनाएगी सजा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2023 - 10:59 PM (IST)

लखनऊ: एक विशेष अदालत (Special Court) ने 16 साल पहले आरडीएक्स, डेटोनेटर जैसी विस्फोटक सामग्री और एक पिस्तौल की बरामदगी के बाद गिरफ्तार (Arrest) किए गए एक आतंकी (Terrorist) को बुधवार को दोषी करार (Convicted) दिया।

यह भी पढ़ें- माफिया अतीक को लेकर प्रयागराज पहुंची पुलिस, नैनी जेल में रात बिताएगा माफिया


राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की विशेष अदालत के न्यायाधीश वी. एस. त्रिपाठी ने आतंकवादी वलीउल्लाह (Terrorist Waliullah) को दोषी ठहराया। उसे 16 साल पहले गिरफ्तार किया गया था। आरडीएक्स, डेटोनेटर और पिस्तौल की बरामदगी के बाद यह कार्रवाई की गई थी। वलीउल्लाह को सजा 13 अप्रैल को सुनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- रहम की भीख मांग रहा माफिया बोला- मैं मिट्टी में मिल गया हूं, अब मेरे परिवार की महिलाओं और बच्चों को ना करें परेशान


गौरतलब है कि वर्ष 2006 में वाराणसी के संकट मोचन मंदिर तथा कई अन्य स्थानों पर बम विस्फोट की घटनाओं में शामिल होने के मामले में गाजियाबाद की एक अदालत ने वलीउल्लाह को पिछले साल छह जून को मौत की सजा सुनाई थी। विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गई थी। सरकारी अधिवक्ता एम. के. सिंह ने बताया कि वलीउल्लाह को पांच जून 2006 को वाराणसी के गोसाईंगंज में गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था और घटना में अपनी संलिप्तता कबूल की थी।

Content Writer

Mamta Yadav