Lucknow: शीतलहर और FOG के कारण UP  में बदली स्कूलों की टाइमिंग, जानिए क्या है नया आदेश?

punjabkesari.in Monday, Jan 02, 2023 - 12:16 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी सिंह): उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड की स्थिति को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट (DM) के आदेश के अनुसार, लखनऊ (Lucknow) के सभी मान्यता प्राप्त स्कूल (School) सोमवार से 10 जनवरी तक कक्षा 1 से 8 तक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगे। आदेश में कहा गया है कि छात्र (Student) के हितों और स्वास्थ्य को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। जिलाधिकारी के आदेश पर प्रदेश में शीत लहर को देखते हुए 2 जनवरी से 10 जनवरी तक कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी मान्यता प्राप्त स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलने हैं।

DM  ने कक्षा 1 से 12 तक के छात्रों की छुट्टियां 4 जनवरी तक बढ़ाने का जारी किया आदेश
जानकारी के मुताबिक, रविवार को भी सीतापुर जिलाधिकारी (DM) ने भीषण शीतलहर और अत्यधिक कोहरे को देखते हुए जिले के सभी मान्यता प्राप्त स्कूलों के कक्षा 1 से 12 तक के छात्रों की छुट्टियां 4 जनवरी तक बढ़ाने का आदेश जारी किया था। डीएम अनुज सिंह ने कहा, ''उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।'' आदेश को तुरंत सीतापुर जिले के सभी स्कूलों में व्हाट्सएप के माध्यम से उपलब्ध कराया गया ताकि अभिभावकों को समय पर सूचित किया जा सके। गोरखपुर डीएम ने भी रविवार को ठंड को देखते हुए 2 जनवरी और 3 जनवरी को एलकेजी से आठवीं कक्षा तक के सरकारी और अन्य मान्यता प्राप्त स्कूलों को 2 दिन के लिए बंद रखने का निर्देश दिया।

मौसम विभाग ने इन जिलों में की है बहुत घने कोहरे की भविष्यवाणी
मौसम विभाग ने गुरुवार तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार में घने से बहुत घने कोहरे की भविष्यवाणी की है।आईएमडी ने सोमवार तक कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में हिमालय से आने वाली उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण, अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है।

Content Editor

Anil Kapoor