लखनऊ यूनिवर्सिटी ने कैंपस कैंटीन में जश्न मनाने पर लगाई रोक, इस वजह से लिया गया यह फैसला

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 09:52 AM (IST)

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) ने कैंटीन में सभी समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसके एक दिन बाद जन्मदिन की पार्टी के दौरान कॉमर्स कैंटीन में छात्रों के 2 गुट आपस में भिड़ गए। प्रॉक्टर कार्यालय ने सभी प्रकार के समारोहों पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी किए हैं और सभी कैंटीन मालिकों के लिए कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए अनिवार्य दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

कैंटीन में कोई समारोह नहीं होगा आयोजित
जानकारी मुताबिक मुख्य प्रॉक्टर प्रोफेसर राकेश द्विवेदी ने कहा कि यह पता चला है कि कैंटीन में उत्सव के दौरान छात्र झगड़े या बहस में शामिल हो जाते हैं जो परिसर के अनुशासन को बाधित करता है। यह निर्णय लिया गया है कि मालिक यह सुनिश्चित करेंगे कि कैंटीन में कोई समारोह आयोजित न हो। यदि छात्र जोर देते हैं या मजबूर करते हैं, तो कैंटीन मालिक को प्रॉक्टर के कार्यालय को सूचित करना होगा।

कैंटीन में लगाए जाएं CCTV कैमरे
उन्होंने कहा कि हर कैंटीन मालिक को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं और छात्रों को अपने दो या चार पहिया वाहन कैंटीन के बाहर पार्क करने की अनुमति नहीं है। साथ ही कैंटीन चलाने वाले लोगों की यह जिम्मेदारी होगी कि कोई भी बाहरी/गैर एलयू छात्र इस सुविधा का उपयोग न करे। गौरतलब है कि बुधवार को कॉमर्स कैंटीन में बर्थडे सेलिब्रेशन के दौरान 2 गुट आपस में भिड़ गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static