लखनऊ: स्वयंसेवी संस्था ने चित्रकारी के जरिये कोरोना से जागरूकता की चलाई मुहिम

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 06:27 PM (IST)

लखनऊ: वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर कोई बचाव करने में लगा है। अधिकतर लोग ऐसे जो इस वायरस की भयावहता नहीं जान सके हैं। इन्हें जागरूक करने के लिए प्रशासन भी अपने स्तर से प्रयास कर रहा है। इसी बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोगों को जागरूक करने के लिए चित्रकारी का सहारा लिया गया है।

सड़क पर ही कोरोना वायरस के योद्धा के रूप में कार्य कर रहे लोगों का चित्र बनाया गया है, और लोगों से लॉकडाउन में घर में रहने का आह्वान किया है। मार्ग से गुजरने वाले लोगों की निगाह जब इस पर पड़ती है तो सभी लोग बिना इसको देखे आगे नहीं बढ़ रहे हैं।

बता दें कि राजधानी में कोरोना वायरियर्स का चित्र बनाया गया है। चित्र के माध्यम से लोगों को लॉकडाउन में घर में रहने की अपील की जा रही है। राजधानी के हजरतगज चौराहे पर कोविड-19 लखनऊ 2020 का स्केच बनाकर लोगो से घरों में रहने की अपील की जा रही है।

यह जागरूकता स्केच स्वयंसेवी संस्था द्वारा बनाया जा रहा है। इसके माध्यम से लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की जा रही है। कोरोना वायरस के योद्धा के रूप में कार्य कर रहे पुलिस, डॉक्टर, सफाईकर्मी के साथ मीडिया का भी स्केच बनाकर लोगों से इनके सहयोग की अपील की गई है।

Edited By

Umakant yadav