लखनऊ: लॉकडाउन के बीच लोगों का इंतजार हुआ खत्म, सुबह 10 बजे खुलीं शराब की दुकानें

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 12:15 PM (IST)

लखनऊ: दो हफ्ते के लिए बढ़े लॉकडाउन के बीच आखिरकार लोगों का इंतजार खत्म  हो गया। असल में हम बात कर रहे हैं लॉकडाउन के इस दौर में आज से खुलने वाली शराब की दुकानों के बाहर जमा भीड़ की। शराब की दुकानों को खोलेने के लिए 4 मई सुबह 10 बजे मुख्य सचिव की तरफ से आदेश दिए गए थे। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए भी जिम्मा लोकल पुलिस को आदेशित किया गया था।

जानकारी के मुताबिक आज सुबह जैसे ही घड़ी की सूइयों में 10 बजे, लोगों की लम्बी-लम्बी लाइनें लखनऊ में शराब की दुकानों के बाहर लग गईं। लोग घंटों पहले से ही लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। इस दौरान कुछ लोगों से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण काल में शराब की दुकानें खुलने का सबसे ज्यादा इंतजार था। आज मास्क लगाकर हाथों को सेनेटाइज़ कर दुकान पर शराब लेने पहुंचे हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पुलिस मुस्तैद
वहीं दुकानदारों ने भी दुकान खुलने से पहले पूरी तरह से चाक-चौबंद व्यवस्था कर रखी थी। लोकल पुलिस भी मौके पर मौजूद थी और हर तरह से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराने की कोशिश की जा रही थी। लेकिन राह चलते कुछ लोग इससे नाराज भी दिखे। उनका कहना था कि सरकार को वैश्विक महामारी कोरोना के इस संकट के समय में दुकानों को नहीं खुलने देना चाहिए था, इससे न सिर्फ संक्रमण बढ़ेगा बल्कि लोगों के घरों में भी लड़ाईयां झगड़े बढ़ेंगे। जिसके लिए पुलिस प्रशासन को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट क्षेत्रों में पाबंदी पहले की तरह ही लागू
बता दें कि दो हफ्ते के लिए बढ़ाये गए लॉकडाउन-3 के दौरान प्रदेश को रेड, ऑरेंज और ग्रीन तीन जोनों में बांटा गया है। इस दौरान आमजनों की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए सशर्त कुछ छूट भी दी गई है। हालांकि, रेड जोन के हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट इलाकों में पाबंदी पहले की तरह ही लागू रहेगी। 

Edited By

Umakant yadav