लॉकडाउन 4.0: लखनऊ में कल से इन शर्तों के साथ खुल सकेंगे बाजार

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 05:26 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देशभर में चौथे चरण का लॉकडाउन जारी है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने बाजारों को खोलने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं। यहां गुरुवार से सभी तरह की दुकानें और बाजार कुछ शर्तों के साथ खुलेंगी। जैसे सप्ताहिक बंदी के अलावा एक दिन बाईं और दूसरे दिन दाहिनी पटरी की दुकानें खुलेंगी। फिलहाल सभी गतिविधियां सुबह 7 से शाम 7 बजे तक ही चल सकेंगी।

शहर के रेस्टोरेंट से सिर्फ होम डिलीवरी की व्यवस्था
बता दें कि राजधानी लखनऊ अभी भी रेड जोन घोषित है। ऐसे में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक की। जिसके बाद यह निर्णय लिया गया। बैठक के अनुसार कंटेनमेंट जोन में कोई दुकान नहीं खुलेगी। बफर जोन में सिर्फ किराना और दवा दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। शेष शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें खुल सकेंगी। शहर के रेस्टोरेंट से सिर्फ होम डिलीवरी की व्यवस्था होगी।

सैलून या पार्लर में हेयर कटिंग की छूट
इसके साथ ही मिठाई और बेकरी की दुकानों से ग्राहक सिर्फ मिठाईयां खरीद सकेंगे, वहां खाने की इजाजत नहीं होगी। खरीदारों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा। पार्क और स्टेडियम में सुबह शाम टहलने, योग करने जा सकेंगे। खिलाड़ियों को अभ्यास की छूट दी गई है। सैलून या पार्लर में सिर्फ हेयर कटिंग की छूट है।

Edited By

Umakant yadav