लखनऊ: महिला ने किया आत्मदाह, पुलिस ने कांग्रेस नेता को हिरासत में लिया, जानिए क्यों?

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 02:22 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विधानसभा के सामने मंगलवार को आत्मदाह करने का प्रयास करने वाली महिला की हालत स्थिर बनी हुयी है वहीं पुलिस ने महिला को आत्मदाह के उकसाने के आरोप में यूपी दलित कांग्रेस के अध्यक्ष आलोक प्रसाद को हिरासत में लिया है।

आलोक प्रसाद पर आरोप है कि उन्होने महाराजगंज से आयी महिला को आत्मदाह के लिये उकसाया। उन्हे गोमतीनगर पुलिस ने मध्य रात्रि के बाद आवास से हिरासत में ले लिया। गौरतलब है कि महाराजगंज निवासी अंजलि तिवारी नामक महिला ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय के गेट पर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगा ली थी। उसे गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।       

पुलिस सूत्रों ने बताया कि लगभग 35 वर्षीय महिला का आरोप है कि महराजगंज के रहने वाले अखिलेश तिवारी से उसकी शादी हुई थी जिसके बाद तलाक हो गया. इसके बाद महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के युवक से शादी कर ली। शादी के बाद आसिफ सऊदी अरब चला गया। उन्होने बताया कि आसिफ के परिजन लगातार महिला को प्रताड़ति कर रहे थे जिससे परेशान होकर उसने विधानसभा के सामने ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगा ली।

उधर, प्रदेश कांग्रेस ने आलोक प्रसाद की गिरफ्तारी पर कड़ा विरोध दर्ज किया है। पार्टी के मीडिया काडिर्नेटर ललन कुमार ने फोन पर बताया कि कल रात दो बजे बिना किसी वारंट के बेहद कायराना ढंग से यूपी दलित कांग्रेस अध्यक्ष आलोक प्रसाद को पुलिस ने गोमती नगर से गिरफ्तार किया। योगी सरकार बौखला गई है एवं पुलिस के दम पर तानाशाही कर रही है।

Ajay kumar