मां गंगा की कृपा से कोरोना वायरस से सुरक्षित रहेगा देश: नरेन्द्र गिरी

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 03:07 PM (IST)

प्रयागराज: साधु संतों की जानी मानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी ने कहा कि मां गंगा की कृपा से कोरोना वायरस से देश सुरक्षित रहेगा। महंत गिरी ने ‘जनता कर्फ्यू' को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील देशहित और मानवता की रक्षा के लिए है। मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू की सफलता की कामना करते हुए महंत गिरी ने कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को चिकित्सकों की सलाह मानने की आवश्यकता पर बल दिया।

अध्यक्ष ने कहा कि प्रयागराज समेत अनेक आध्यात्मिक स्थल और सिद्ध पीठ हैं। वहां संत-महात्माओं के धार्मिक क्रियाकलाप, हवन, यज्ञ से उठने वाला धुआं वातावरण को पूरी तरह शुद्ध करता है। दैवीय शक्तियों की कृपा से कोरोना के प्रकोप से देश पूरी तरह सुरक्षित रहेगा। कुछ लोग जो संक्रमित हो गए हैं, जल्द ही स्वस्थ्य लाभ करेंगे। उन्होंने कहा कि देश की जनता को कोरोना वायरस से सतकर्ता के साथ अफवाहों से भी दूरी बनाए रखनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि दु:खों को हरने वाली मां गंगा सभी का उद्धार करती हैं। लाखों लोग मां गंगा का आचमन करते हैं। मां गंगा की सच्चे मन से की गई प्रार्थनाएं अवश्य ही कल्याण का मार्ग प्रशस्त करती है। लोगों को भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचना चाहिए। जागरूकता से ही कोरोना वायरस से लड़ा जा सकता है।

महंत ने कहा कि खतरनाक वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को समाज से दूरी बनाने के साथ अपने हाथों को सेनेटाइज करने की जरूरत है। हमें कोशिश करनी है कि इस तरह के मामले ना बढ़ें, इसके लिए जागरूक रहने की आवश्यकता है। उन्होंने साधु-संतों से प्रधानमंत्री के ‘जनता कर्फ्यू' को समर्थन प्रदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि धर्माचार्य और पुजारी अपने-अपने मठ और मंदिरों में रहकर पूजा-पाठ करें। कोरोना का खतरा जब तक खत्म नहीं हो जाता तब तक सभी मठ और मंदिर बंद रखने की अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static