खतौली विधानसभा सीट:  उपचुनाव में मदन भैया और राजकुमारी सैनी में होगा आमने-सामने का कड़ा मुकाबला

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 08:00 AM (IST)

मुजफ्फरनगर(अमित कल्याण): उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की खतौली विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव को लेकर शुक्रवार को जिला प्रशासन ने 14 प्रत्याशियों के पर्चे स्वीकार किए। जिसमें बीजेपी और राष्ट्रीय लोकदल प्रत्याशियों के नामांकन पर जो आपत्ति लगाई गई थी उन्हें  रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा सुनवाई के बाद निरस्त कर दिया गया है। आपको बता दें कि वैसे तो खतौली उपचुनाव में यह 14 प्रत्याशी सब अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। लेकिन जमीनी स्तर की हम अगर बात करें तो भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी राजकुमारी सैनी और राष्ट्रीय लोकदल व सपा गठबंधन प्रत्याशी मदन भैया के बीच आमने-सामने का कड़ा मुकाबला है।

5 दिसंबर को मतदान और 8 दिसंबर को होगी मतगणना
सूत्रों को मुताबिक खतौली उपचुनाव में ऊंट किस करवट बैठेगा, यह तो 5 दिसंबर को होने वाले मतदान के बाद जब 8 दिसंबर को मतगणना होगी उस वक्त ही पता चल पायेगा कि कौन सी पार्टी इस सीट पर चुनाव जीतने में सफल हो पाई है। लेकिन बीजेपी और राष्ट्रीय लोक दल इस उपचुनाव को 2024 का सेमीफाइनल मानकर चल रही हैं और इस खतौली गन्ना बेल्ट सीट को जीतने के लिए लगातार जनसभाएं और गांव-गांव जाकर चुनाव प्रचार कर रही है।

उपचुनाव को लेकर 14 प्रत्याशियों के पर्चे स्वीकार किए गए
आपको बता दें कि प्रत्याशियों के नामांकन की जानकारी देते हुए एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया की हमारे यहां बाय इलेक्शन जो खतौली विधानसभा में चल रहा है इसमें  जो नामांकन हुआ था उसकी स्कूटनी की डेट थी जो रिटर्निंग ऑफिसर हमारे एसडीएम खतौली है इन्होंने ऑब्जर्वर साहब के साथ बैठ कर के सभी पक्षों का विधिवत आलोकन किया। अब उन सभी का आलोकन करने के पश्चात जो निर्णय लिया गया है जैसे कि एसडीएम खतौली से हमारी बात हुई है दो प्रत्याशियों के पर्चो पर ऑब्जेक्शन उठाएं गए थे उन्होंने इस को निस्तारित कर दिया है। कुल 14 कैंडिडेट ने यहां पर नामांकन फाइल किए हैं। सभी 14  कैंडिडेट के पेपर वैलिड पाए गए है। जिन पर आपत्ति लगाई थी उसमें एसडीएम खतौली ने विधिवत सुनवाई करते हुए उसका निराकरण कर दिया है आपत्ति को निरस्त कर दिया है और पर्चो को वैलिड पाया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static