मदनी का जोरदार निशाना, कहा- BJP और RSS बिगाड़ रही है देश का माहौल

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 11:12 AM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी में जमीयत उलेमा ए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने बीजेपी और आरएसएस पर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हमारे मुल्क की विशेषता थी कि सभी लोग एक साथ होकर सबकी मदद करते थे, लेकिन आज आरएसएस और बीजेपी एवं उनकी तंजीमे देश के इस माहौल को खराब कर रही हैं।

शहर के गोलगड्डा स्थित जामिया अस्पताल में नवनिर्मित मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर का औपचारिक उद्घाटन करने पहुंचे मदनी ने कहा कि हमारे मुल्क की यही विशेषता है कि बिना किसी भेदभाव के सबकी खिदमत हमारा धर्म होता था, लेकिन बदकिस्मती से आज इस चीज़ को आग लगाई जा रही है। हाल ही में हम लोग बिहार की बाढ़ में अपना सब कुछ गंवा बैठे लोगों का मकान बनवा रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमने 100 मकान बनवाने का ज़िम्मा लिया है, जिसमें सिर्फ मुसलमान ही नहीं बल्कि हिन्दू भी शामिल थे। उसी में एक हिन्दू बेवा का मकान भी बनना था। हमने बात की और वह तैयार भी हो गई, लेकिन अगले दिन जब हमारे आदमी बालू, सीमेंट लेकर पहुंचे, तो उस महिला ने और अन्य ने मना कर दिया।

महिला ने कहा कि मुसलमान के पैसे से हम अपना मकान नहीं बनवाएंगे। मदनी ने कहा कि यह नज़रिया आरएसएस और बीजेपी सहित उनकी तंज़ीमों (संगठन) का दिया हुआ है। यह हमारे मुल्क की पुरानी रवायत ख़त्म करना चाहते हैं। हम लोग सियासी लोग नहीं हैं।

मदनी ने अस्पताल के प्रबंधकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि अस्पताल खोलकर आपने वह कार्य किया है, जिससे अल्लाह बहुत खुश होंगे, क्योंकि इस अस्पताल में हिन्दू और मुसलमान सभी को एक नज़रिए से देखकर आप उन्हें शिफा देते हैं। 

Punjab Kesari