मदरसा बोर्ड का रिजल्ट घोषित, टॉपर अभ्यर्थियों को 1 लाख और मेडल देकर किया सम्मानित

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 06:16 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ समाज कल्याण निदेशालय में आज मदरसा शिक्षा परिषद की संपन्न हुई परीक्षाओं का परिणाम घोषित किया गया। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने बटन दबाकर के परिणाम घोषित किया। नंद गोपाल नंदी ने बताया कि जो बच्चे इस परीक्षा में टॉपर घोषित हुए हैं, उनको टेबलेट और एक लाख रुपए की नगद धनराशि मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इन परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - madarsaboard.upsdc.gov.in - पर अपना परिणाम देख सकते हैं।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के द्वारा योजना चलाई जा रही है कि भारत के हर मुस्लिम समाज के बच्चे के एक हाथ में कुरान हो और एक हाथ में लैपटॉप उस को साकार करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा योजना सफल रूप से संचालित की जा रही है और आगे भी जारी रहेगी। 1 लाख 82 हज़ार 259 बच्चों ने हिस्सा लिया था। 1 लाख 15 हज़ार 650 बच्चे पास हुए कुल 81.99% छात्र हुए पास 55.45 % बालिकाएं सफल 79.86% बालक पास हुए।

वहीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंदगोपाल गुप्ता ने बताया की सीएम योगी आदित्य नाथ के प्रयाश से बुनियादी शिक्षा कैसे अच्छी हो उसके लिए प्रयास किये जा रहे है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static