Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक अहमद की IS-227 गैंग में शामिल किया जाएगा पत्नी और बेटों का नाम

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 09:26 AM (IST)

प्रयागराज: माफिया (Mafia) से नेता बने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) और उनके तीन बेटों (Son) को अब पुलिस (Police) रिकॉर्ड में आईएस-227 गैंग के रूप में दर्ज उसके गिरोह का सदस्य बनाया जाएगा। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) पुलिस रिकॉर्ड में इस गिरोह की सदस्य के तौर पर शामिल होने वाली पहली महिला (Woman) होंगी। बसपा (BSP) शासन के दौरान प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) ने अतीक (Atiq Ahmed) के गिरोह का चार्ट तैयार कर उसे आईएस-227 नाम दिया था। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस जांच (Police Investigation) में आपराधिक गतिविधियों में उनकी सक्रिय संलिप्तता का पता चला है और इसलिए उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई (Action) की जाएगी।

पहली बार किसी राजनीतिक माफिया का पूरा परिवार अंतरराज्यीय गिरोह की सूची में होगा शामिल 
मिली जानकारी के मुताबिक, यह पहली बार होगा जब किसी राजनीतिक माफिया का पूरा परिवार अंतरराज्यीय गिरोह की सूची में शामिल होगा। अब तक, अतीक के छोटे भाई खालिद अज़ीम उर्फ ​​अशरफ, एक पूर्व विधायक, परिवार के एकमात्र सदस्य थे जिन्हें आईएस -227 गिरोह के सदस्य के रूप में नामित किया गया था। शाइस्ता परवीन पर 24 फरवरी को प्रयागराज में वकील उमेश पाल की हत्या समेत चार मामले दर्ज हैं।

शाइस्ता परवीन फरार है और उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित
उमेश पाल के दो पुलिस सुरक्षाकर्मी भी हमले में घायल हुए थे और बाद में उनकी मौत हो गई थी। शाइस्ता फरार है और उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित है। उमेश पाल को गोली मारने वाले शूटरों में अतीक के तीसरे बेटे असद का नाम शामिल है। असद समेत सभी हमलावरों पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। अतीक के दो बड़े बेटे उमर और अली अलग-अलग अपराधों में पहले से ही लखनऊ और नैनी जेल में बंद हैं। पुलिस ने बताया कि अतीक का गिरोह देशभर में सक्रिय है।

शुरुआत में अतीक अहमद के गिरोह में लगभग थे 170 लोग
अधिकारियों ने कहा कि शुरुआत में अतीक के गिरोह में करीब 170 लोग थे। हालांकि, अब यह संख्या घटकर 132 रह गई है, क्योंकि कई लोग मारे गए हैं या निष्क्रिय हो गए हैं। 24 फरवरी को प्रयागराज में वकील उमेश पाल की हत्या के बाद पुलिस को पता चला कि अतीक और उसके भाई अशरफ ने अपने गैंग में कुछ नए सदस्यों को भर्ती किया है। अधिकारियों ने कहा कि गिरोह के नए सदस्यों की पहचान करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Content Editor

Anil Kapoor