माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी के दोनों बेटे इनामी बदमाश घोषित, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Sep 16, 2020 - 11:00 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। अब मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों पर भी पुलिस ने शिकंजा कस दिया है।  पुलिस ने मुख़्तार के दोनों बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी को इनामिया बदमाश घोषित किया है। दोनों के ऊपर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। 

इस बारे में लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि वारंट व इनाम की कार्रवाई सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में दर्ज मुकदमे में की गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में गैर जमानती वारंट के लिए प्रार्थना पत्र कोर्ट में दिया गया है।

बता दें कि मुख्तार के दोनों बेटों पर इनाम की कार्रवाई हजरतगंज के डालीबाग में सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण कराने के मुकदमे में की गई है। मुख्तार, उसके बड़े बेटे अब्बास और छोटे बेटे उमर के खिलाफ हजरतगंज की डालीबाग कॉलोनी में निष्क्रांत जमीन पर कब्जा करके दो टॉवर का निर्माण कराने की एफआईआर दर्ज है।

ये दोनों टॉवर एलडीए के दस्ते ने 27 अगस्त को ढहा दिए थे। जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटे उमर और अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था। बता दें कि जल्द ही दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर उनकी गिरफ़्तारी की जाएगी। 


 

Tamanna Bhardwaj