माफिया रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड को थाइलैंड से डिपोर्ट कर लाया गया भारत, दोनों उगलेंगे कई राज

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 01:40 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा: स्क्रैप माफिया रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है। शुक्रवार को थाईलैंड पुलिस ने दोनों को भारत डिपोर्ट किया था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली लाया गया। ग्रेटर नोएडा ज़ोन के एक थाने में पुलिस ने दोनों को अपनी कस्टडी में लिया है। पुलिस रवि काना को ज़िला न्यायालय में पेश करेगी। कोर्ट से रिमांड की मांग की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, अब तक की पूछताछ में दोनों ने कई अफ़सरो और सफ़ेदपोशों के नाम लिए हैं। रवि काना का जिनकी छत्रछाया में रवि काना का काला कारोबार चला रहा था। पुलिस स्क्रैप माफिया की 250 करोड़ की संपत्ति जब्त चुकी है। गैंगेस्टर और गैंगरेप मामले में रवी काना विदेशों में फ़रारी काट रहा था। रवी काना और उसकी महिला मित्र काजल पर 50-50 हज़ार का घोषित ईनाम था।
PunjabKesari
भाई की मौत के बाद राजनीति में रखा कदम 
बता दें, दादूपुर गांव के रहने वाले रवि नागर उर्फ रवि काना का छोटा भाई हरिंदर नागर राजनीति में कदम रख चुका था। कम उम्र में ही बड़े-बड़े नेताओं से मुलाकात कर उसने अच्छी पहचान बना ली थी, जिसे लेकर कुछ नेता तो उसके दुश्मन भी बन गए थे। समाजवादी पार्टी से उसे विधानसभा का टिकट मिला तो गौतमबुद्ध नगर में राजनीति करने वाले कुछ नेताओं को ये बात नागवार गुजरी। जिसके चलते 2014 में हरिंदर की गोली मारकर हत्या करवा दी गई। उसकी हत्या का आरोप सुंदर भाटी पर लगा। 
PunjabKesari
अनिल दुजाना का दाहिना हाथ बन चुका था रवि काना 
तब तक रवि काना छोटे-मोटे काम किया करता था, लेकिन रवि काना भी फिर अपने भाई की मौत का बदला लेने और हत्यारों कों कानूनी सजा दिलाने के लिए धीरे-धीरे जुर्म की रास्ता पकड़ने लगा। कबाड़ से शुरू किए धंधे के जरिए उसने कई नेताओं और पुलिस अधिकारियों से संबंध बनाए। उसके बाद रवि ने बड़ी-बड़ी कंपनियों में चोरी का सरिया सप्लाई करना शुरू किया, जिसके बाद रवि काना ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। जुर्म की दुनिया में उसने माफिया अनिल दुजाना के लिए काम करना शुरू किया। एक समय तो ऐसा आया जब रवि काना अनिल दुजाना का दाहिना हाथ बन चुका था। अनिल दुजाना की मौत के बाद अपराध की दुनिया में कदम रख चुका रवि काना स्थानीय नेताओं, पुलिस अधिकारियों और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ कहे जाने वाले कथित पत्रकारों की साठगांठ से स्क्रैप के बड़े-बड़े धंधे करने लगा था। एक दशक में रवि काना ने कबाड़ के काम से ही करोड़ों रुपए का साम्राज्य खड़ा कर लिया था। 
PunjabKesari
शातिर दिमाग से उसके धंधे में पार्टनर बन गई गर्लफ्रैंड
जनवरी 2024 से पहले रवि काना के खिलाफ रंगदारी हफ्ता, वसूली और जान से मारने की धमकी जैसे कई अपराधिक मामले दर्ज हुए। उस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी की गई, लेकिन जनवरी 2024 में एक मॉल की पार्किंग में महिला के साथ गैंगरेप के मामले में नोएडा-39 थाने में मामला दर्ज हुआ। उसके बाद रवि काना की उल्टी गिनती शुरू हो गई। रवि काना की अपराधिक 200 करोड़ की कमाई को नोएडा पुलिस ने सीज किया है। दिल्ली की रहने वाली काजल झा शुरुआत में रवि काना के यहां नौकरी मांगने आई थी, लेकिन बाद में वो अपने शातिर दिमाग से उसके धंधे में पार्टनर बन गई।
PunjabKesari
थाईलैंड से डिपोर्ट हुए रवि काना और उसकी गर्लफ्रैंड
दोनों से नोएडा पुलिस ने पूछताछ की जिसमें उन्होंने खुलासा किया कि 31 दिसंबर 2023 को भारत से फरार होकर थाईलैंड पहुंच गए थे। रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड नोएडा पुलिस की जांच और गिरफ्तारी के डर से थाईलैंड फरार हो गए थे। नोएडा पुलिस ने लोकेशन ट्रेस की और थाईलैंड पुलिस से संपर्क किया था। इसके बाद थाईलैंड पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया और भारत डिपोर्ट कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static