माघ मेले 2021: 57 दिनों तक इस अस्थाई शहर में हर रोज होता है भंडारा, निशुल्क मिलता है भोजन

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 11:13 AM (IST)

प्रयागराज: धार्मिक नगरी प्रयागराज के संगम तट पर देश का सबसे बड़ा धार्मिक मेला माघ मेला लगा हुआ है। माघ मेले में देश दुनिया के कोने-कोने से श्रद्धालु आए हुए है।
PunjabKesari
माघ मेले के 6 प्रमुख स्नान है, ऐसे में मेले में लाखों करोड़ों की तादाद में श्रद्धालु संगम तक पहुंचते हैं।
PunjabKesari
इस धार्मिक मेले कि अनेक विशेषताएं हैं और अलग पहचान भी है। कहा जाता है जो भी श्रद्धालु माघ मेला आता है, वो भूखा नहीं रहता है और ये बात 100 फीसदी सच भी है।
PunjabKesari
मेला क्षेत्र में आपको जगह-जगह भंडारे का आयोजन देखने को मिलेगा। कोई भी श्रद्धालु या पर्यटक मेला क्षेत्र में भूखा नहीं मिलेगा। ऐसा ही एक भंडारे का आयोजन सेक्टर 3 के एक भव्य पंडाल के अंदर देखने को मिला। जहां पिछले कई दिनों से हर रोज़ हज़ार से ज़्यादा श्राद्धालु भोजन करते नज़र आते है। क्या गरीब, क्या अमीर क्या छोटा क्या बड़ा सभी लोग लाइन में खड़े होकर भोजन लेते हैं। हालांकि पूरे मेला में श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन देखने को मिलता हैं। 
PunjabKesari
इस पंडाल की एक और खास बात ये है कि भोजन लेने की लाइन इतनी लंबी लगती है कि कितने लोग लगे है आपको गिनना भी मुश्किल हो जाएगा।
PunjabKesari
मेला क्षेत्र में आए श्रद्धालुओं का कहना है कि पिछले कई सालों से वह हर साल माघ मेले में आते हैं और संगम स्नान के बाद बिना किसी जान पहचान के भी अगर वह किसी भी शिविर में जाते हैं तो उन्हें वहां निशुल्क भोजन खाने को मिलता है।
PunjabKesari
तंबुओं की नगरी में बसे इस अस्थाई शहर में हर रोज आस्था का जनसैलाब उमड़ता है और देश के कोने-कोने से आए श्रद्धालु गंगा स्नान के बाद बेफिक्र होकर के किसी भी पंडाल में जाकर के भोजन ग्रहण करते हैं। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static