अखिलेश यादव का दावा- महागठबंधन की होगी जीत, इस बार देश को मिलेगा नया प्रधानमंत्री

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 10:00 AM (IST)

कौशाम्बी: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत का दावा करते हुए कहा कि इस बार देश को नया प्रधानमंत्री मिलेगा और तभी 21वीं सदी का नया भारत का निर्माण हो सकेगा। यादव मंगलवार को कौशाम्बी संसदीय क्षेत्र में कादीपुर मेला बाजार में सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महागठबंधन को महामिलावट गठबंधन कहते हैं लेकिन यह गठबंधन महापरिवर्तन के लिए बना है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक हुए 4 चरणों के चुनाव में गठबंधन भाजपा को भारी शिकस्त देता नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)ने पिछले 5 साल से झूठ बोल कर लोगों को छलने का काम किया है। केंद्र में गठबंधन की सरकार बनी तो पिछले 5 वर्ष का हिसाब लिया जाएगा।

यादव ने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि देश की जनता इनकों सबक सिखायेगी। भाजपा विपक्षियों और मतदाताओं को डराने की राजनीति कर रही है। गठबंधन के किसी भी मतदाता को डरने की आवश्यकता नहीं है बल्कि भाजपा का डटकर मुकाबला कर उन्हें सबक सिखाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने एवं उनकी उपज का लाभकारी दाम दिलाने का वादा किया था लेकिन पेट्रोल एवं डीजल के साथ ही हर चीज के दाम महंगे हो गए हैं। जिससे किसान बर्बाद हो गया है।

उन्होंने कहा कि देश का चौकीदार किसानों को चौकीदार की लाइन में खड़ा कर रही है। आवारा पशु फसल नष्ट कर रहे हैं। किसान अपने खेत की चौकीदारी में ही परेशान है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था लेकिन बेरोजगार नौजवान पकोड़े बेचने के लिए मजबूर है। रिफाइन तेल तैयार करने वाले मालिक भाजपा के मित्र हैं, इसीलिए भाजपा के लोग पकोड़े बेचने की बात करते हैं। जिससे रिफाइन की अधिक बिक्री हो। उन्होंने सभा में आए लोगों से अपील किया कि वह रिफाइन के स्थान पर कड़ुआ तेल का उपयोग करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static