Swami Prasad Maurya के बयान का नहीं थम रहा विवाद, अब महामंडलेश्वर और जगतगुरु ने सरकार से की फांसी देने की अपील

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 09:05 AM (IST)

प्रयागराज(सैय्यद रजा): समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) द्वारा रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर दिया गया बयान अब तेजी से तूल पकड़ता जा रहा है। प्रयागराज (Prayagraj) में साधु-संतों और राष्ट्रीय परशुराम सेना ब्रह्मवाहिनी ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। जिसमें साधु-संतों और राष्ट्रीय परशुराम सेना एवं वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल तिवारी ने केंद्र की मोदी (Narendra Modi) और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Governmemt) से कड़ी सजा की मांग की है।

PunjabKesari

'स्वामी प्रसाद मौर्य ने ऐसा अपराध किया है कि जिसका अंजाम केवल फांसी'
जानकारी के मुताबिक, उन्होंने अपील की है कि वर्तमान समय में राष्ट्र के अंदर हिन्दू विरोधी असामाजिक तत्वों द्वारा हिंदू धर्म का अपमान किया जा रहा है। कभी रामचरितमानस तो कभी धर्माचार्य के खिलाफ बयान बाजी लगातार की जा रही है। महामंडलेश्वर स्वामी विष्णु दास महाराज का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने ऐसा अपराध किया है कि जिसका अंजाम केवल फांसी या फिर उस व्यक्ति का कत्ल करना होना चाहिए।

PunjabKesari

रामचरितमानस के ऊपर लगाए आरोप हैं बेहद निंदनीय
आपको बता दें कि विष्णु दास जी महाराज का कहना है कि जिस तरीके से स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके समर्थकों ने रामचरितमानस के ऊपर आरोप लगाए हैं वह बेहद निंदनीय है। यह  बयान माफी योग्य भी नहीं है। हिंदू धर्म के खिलाफ जो भी गलत बोलेगा वह व्यक्ति माफी के योग्य भी नहीं है। उधर जगतगुरु रामानुजाचार्य योगेश्वर आचार्य जी महाराज का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे व्यक्ति समाज के लिए एक पापी है वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसको  बुद्धि शुद्धि यज्ञ भी  नहीं किया जा सकता। उसका दिया हुआ बयान पाप की श्रेणी में आता है।

PunjabKesari

हिंदू धर्म या ग्रंथ के ऊपर जो भी गलत टिप्पणी करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए
उधर राष्ट्रीय परशुराम सेना ब्रह्म वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल तिवारी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि सरकार एक ऐसा कानून पारित करें, जिसमें हिंदू धर्म या ग्रंथ के ऊपर जो भी गलत टिप्पणी करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, साथ ही इस मामले मे सबको जेल भेजा जाए और इसके बाद फांसी की सजा दी जाए। राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल तिवारी का कहना है कि हरियाणा, कर्नाटका समेत कई राज्यों में स्वामी प्रसाद मौर्य समेत अन्य लोग के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है और आगे पूरे देश में इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

PunjabKesari

स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिया गया बयान आने वाले चुनाव पर डालेगा प्रभाव
उल्लेखनीय है कि जिस तरीके से रामचरितमानस समेत अन्य मुद्दों पर बयानबाजी जारी है, उससे साधु-संत समेत अन्य संगठन बयान के विरोध में उतर आए हैं। प्रेस वार्ता में यह साफ तौर पर कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिया गया बयान आने वाले चुनाव पर काफी प्रभाव डालेगा। वह देश की जनता से अपील कर रहे हैं कि आने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी को सोच समझकर वोट दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static