गोरखपुर किन्‍नर अखाड़ा की महामंडलेश्‍वर बोलीं- आज इंडिया ही वर्ल्ड कप जीते, छठ मैया से यही करती हूं कमाना

punjabkesari.in Sunday, Nov 19, 2023 - 12:22 PM (IST)

गोरखपुर(अभिषेक सिंह): आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 'क्रिकेट वर्ल्ड कप' का फाइनल मैच होने वाला है। जिसे लेकर महिलाओं, पुरुषों और बच्चों-बुजुर्ग में खासा उत्साह है। ये भी सुखद संयोग है कि क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच छठ महापर्व के दिन भारत में हो रहा है। ऐसे में हर कोई टीम इंडिया की जीत के लिए पूजा-पाठ कर रहा है। वहीं, छठ मइया का व्रत करने वाली किन्‍नर अखाड़ा की महामंडलेश्‍वर और उत्तर प्रदेश किन्‍नर बोर्ड की सदस्य ने टीम इंडिया की जीत की कामना की है।



किन्‍नर अखाड़ा की महामंडलेश्‍वर और उत्तर प्रदेश किन्‍नर बोर्ड की सदस्य कनकेश्‍वरी नंद गिरि ने अपने चेलों के साथ इंडियन टीम की जीत के लिए कामना की। कनकेश्वरी नंद गिरि ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि टीम इंडिया फाइनल मैच जीतेगी। इसके लिए वे कामना करती हैं। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया लगातार शानदार प्रदर्शन करती चली आ रही है। ऐसे में उन्हें पूरा विश्वास है कि भारत इस बार वर्ल्ड कप क्रिकेट की ट्रॉफी लाकर इतिहास रचेगा। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी उनके प्रिय हैं। वे सभी भारत के बेटे हैं। उन्हें सभी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें....
- '20 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराकर बदला लेगी टीम इंडिया' BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी


वहीं, शिल्पा किन्‍नर का कहना है कि 14 साल से उनकी गुरु छठ पूजा रखती हैं। उन्होंने अभी तक नहीं देखा कि छठ महापर्व के दिन क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच पड़ा है। ऐसे में उन्हें पूरा विश्वास है कि छठ मइया से वे लोग कामना कर रही हैं कि उनकी टीम इंडिया जीतकर वर्ल्ड कप ट्रॉफी लेकर आए। उनके सारे प्‍लेयर फेवरेट हैं। वे उनके बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करती हैं। सिमरन किन्नर ने कहा कि ये बड़ा सहयोग है कि पहली बार छठ के दिन टीम इंडिया का फाइनल मैच हो रहा है। ऐसे में वे कामना करती हैं कि टीम इंडिया जीत दर्ज करे। महामंडलेश्‍वर का शिष्य मोहम्‍मद फैजल ने कहा कि वे चाहते हैं कि टीम इंडिया फाइनल मैच में शानदार जीत दर्ज करे।

Content Editor

Harman Kaur