निरंजनी अखाड़े के महंत आशीष गिरी ने गोली मारकर की आत्महत्या, ये थी वजह

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 02:18 PM (IST)

प्रयागराजः प्रयागराज के निरंजनी अखाड़े में उस वक्त हड़कंप मच गया जब महंत आशीष गिरि ने लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मार ली। इसकी जानकारी मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। तभी अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि, डीआईजी केपी सिंह, एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे हैं।

वहां फॉरेंसिक टीम पड़ताल में जुटी है। मौके पर मिली मेडिकल रिपोर्ट से आशंका है कि, महंत आशीष ने बीमारी से परेशान होकर आत्मघाती कदम उठाया है। शराब अधिक पीने के कारण महंत का लिवर खराब हो गया था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

धर्म गुरुओं का कहना है कि बीमारी से परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या की। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने बताया कि सुबह उन्होंने आशीष गिरी से फोन पर बात की थी। उन्हें नाश्ता के लिए बाघम्बरी गद्दी मठ में बुलाया था। आशीष गिरि ने स्नान कर पहुंचने की बात कही थी। कुछ देर बाद जब वह नहीं पहुंचे तब मठ में रहने वाले शिष्य दारागंज उनके आवास पर पहुंचे।

दूसरी मंजिल पर बने कमरे का दरवाजा खुला था। नीचे जमीन पर बिस्तर के ऊपर खून से लथपथ आशीष गिरी जी का पार्थिव शरीर था। उनके हाथ में पिस्टल थी। परिषद के अध्यक्ष गिरी का कहना है कि आशीष गिरी जी हाई ब्लड प्रेशर और पेट की बीमारी से परेशान थे उनका लीवर खराब हो गया था इसी से वह परेशान थे। पुलिस शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया है।

 

Tamanna Bhardwaj