राजनाथ सिंह से मिले महंत नरेंद्र गिरी, इन मुद्दों पर की चर्चा

punjabkesari.in Friday, Jan 03, 2020 - 01:47 PM (IST)

प्रयागराजः अतिक्रमण को लेकर सेना की ओर से जारी की गई निर्माण तोड़े जाने की नोटिस को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद जो की साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था है के अध्यक्ष व बड़े हनुमान मंदिर के महंत नरेंद्र गिरी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की।

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरी रक्षा मंत्री से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मिले, वहां उन्होंने संगम क्षेत्र में सेना द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान पर चर्चा की। उन्होंने बंधवा पर स्थित बड़े हनुमान मंदिर के आस पास हुए निर्माण तोड़े जाने को लेकर सेना की ओर से जारी की गई नोटिस पर चर्चा की। इसके साथ ही परिषद के अध्यक्ष ने सेना से मंदिर की भूमि लीज पर दिए जाने की भी मांग की है।

महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि राजनाथ सिंह ने मंदिर की जमीन लीज पर दिए जाने के लिए कार्रवाई जल्द शुरु करने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही रक्षा मंत्री से मुलाकात में महंत नरेंद्र गिरी ने सेना द्वारा हाल में ही तीर्थ पुरोहितों को उजाड़े जाने का भी मामला उठाया है।

उन्होंने रक्षा मंत्री से संगम क्षेत्र में तीर्थ पुरोहितों को भी सम्मान पूर्वक जगह दिए जाने की मांग की है। ताकि वे संगम में आने वाले श्रद्धालुओं के धार्मिक अनुष्ठान करा सकें। जिसको लेकर भी रक्षा मंत्री ने महंत नरेंद्र गिरी को आश्वासन दिया है कि तीर्थ पुरोहितों के हितों का भी केन्द्र सरकार पूरा ख्याल रखेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static