महंत नरेंद्र गिरी ने योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Dec 27, 2019 - 10:37 AM (IST)

प्रयागराज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साधु-संतो की जानी मानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी को माघ मेले में आने वाले साधु-संतों और श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराने का गुरूवार को आश्वासन दिया। 

लखनऊ से प्रयागराज लौटने के बाद महंत गिरी ने बताया कि उन्होने सुबह लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर योगी से मुलाकात कर मेले में आने वाले साधु-संतों और श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त सुविधाएं दिए जाने की मांग के साथ व्यवस्थाओं पर चर्चा की। उन्होने बताया कि  योगी ने माघ मेले में आने वाले साधु-संतों और श्रद्धालुओं को कुंभ की तरह पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। 

योगी ने परिषद के अध्यक्ष से श्रद्धालुओं और साधु-संतों को निर्मल और अविरल गंगाजल का प्रवाह मिलने का आश्वासन भी दिया। महंत गिरी ने मेला क्षेत्र में मंदिरों को सेना द्वारा अतिक्रमण बताकर तोड़े जाने की भी मुख्यमंत्री से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने इस मामले में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात करने का आश्वासन दिया। महंत नरेंद्र गिरी ने मुख्यमंत्री को एक फरवरी को बाघम्बरी मठ में मनायी जाने वाली अचला सप्तमी के अवसर पर प्रयागराज आने के लिए आमंत्रित किया है।   

Ajay kumar