देश में सिविल कोड़ लागू करने की आवश्यकता: महंत नरेंद्र गिरी

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 04:19 PM (IST)

प्रयागराजः साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने एक बार फिर से देश में कामन सिविल कोड़ लागू करने की मांग की है।       महंत गिरी ने एक बार फिर से देश में कामन सिविल कोड लागू करने की वकालत करते हुए कहा कि एक विशेष समुदाय की लगातार आबादी बढ़ रही है। उन्होंने बढ़ रही आबादी पर चिंता जताते हुए इस पर रोक लगाने के लिए 2 बच्चों का कानून लागू करने की भी मांग की है।

परिषद के अध्यक्ष ने गुरूवार को कहा कि हिंदुओं की भी जनसंख्या देश में बढ़े इसके लिए उन्हें भी अब विचार करना पड़ेगा। उन्होंने कहा है कॉमन सिविल कोड और जनसंख्या नियंत्रण कानून भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ही ला सकती है। यदि भाजपा सरकार ऐसा करती है तो भाजपा अगले पचास वर्षों तक शासन करेगी। उन्होंने कहा है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद इस मामले में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को एक ज्ञापन भी सौंपेंगी।

परिषद के अध्यक्ष ने कहा है कि विशेष समुदाय की आबादी को रोकने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं लाया गया तो आने वाले दिनों में देश में भयावह स्थिति हो जाएगी। उन्होने उनके बुद्धिजीवियों से भी अपील की है कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर लोगों को जागरूक करें। इसके साथ ही साथ लोगों को यह भी समझाएं कि वह किसी प्रकार के अनर्गल बयानबाजी और किसी दूसरे धर्म के देवी देवता के प्रति गलत टिप्पणी करने से बचे।

उन्होंने कहा है कि देश में विशेष समुदाय को अल्पसंख्यक का दर्जा मिला हुआ है, लेकिन इसके बावजूद उनकी हरकतें शर्मसार करने वाली होती हैं। प्रयागराज में उसी समुदाय से संबंधित एक महिला हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने और गालियां देने के आरोप में गिरफ्तार हुई है। वहीं अयोध्या का राम मंदिर बने बगैर कुछ असामाजिक तत्व मंदिर गिराने की बात कर सनातन संस्कृति को ललकार रहे हैं।

महंत गिरी ने कहा है कि देश में बढ़ रही विशेष समुदाय की आबादी आने वाले दिनों में बड़ा खतरा बन सकती है। उन्होने कहा कि ऐसी स्थिति बनी रही तो यह भारत पर बोझ बन जाएंगे। उन्होने कहा कि विशेष समुदाय के लोग अल्नसंख्यक हैं तो उन्हें उसी दायरे में रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा है कि देश में रहने वाले हर किसी को भारत के संविधान और उसके कानून की अवहेलना करने से बचना चाहिए और उसका पालन करने की सलाह दी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static